बड़ी ख़बरें

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन, शोक में डूबा देश एम्स में पूर्व PM वाजपेयी को देखने पहुंचे वेंकैया नायडू-अमित शाह, हालत बेहद नाजुक अटल बिहारी वाजपेयी को देखने AIIMS पहुंच सकते हैं सीएम योगी आदित्यनाथ देवरिया शेल्‍टर होम: SP देवरिया के साथ हटाए गए CO सदर, विभागीय जांच के आदेश बरेली समेत तीन एयरपोर्ट के नाम बदलने की तैयारी में योगी सरकार, केन्द्र को भेजा प्रस्ताव लखनऊ के बाद सोनभद्र को मिला यूपी का दूसरा सबसे ऊंचा राष्ट्रध्वज अंतरिक्ष मिशन लेकर अर्थव्यवस्था तक, लाल किला से पीएम मोदी के भाषण की बड़ी 10 बातें स्वतंत्रता दिवस: 9 करोड़ पौधे लगाकर इतिहास रचने की तैयारी में उत्तर प्रदेश स्वतंत्रता दिवस पर योगी सरकार ने किया मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक का ऐलान आजादी का 72वां साल: क्यों शहीद घोषित नहीं हो सके भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु!

शुक्रवार सुबह टनकपुर में बड़ा हादसा हुआ है. पूर्णागिरी मंदिर जा रहे उत्तर प्रदेश के श्रद्धालुओं के एक जत्थे पर डंपर चढ़ गया. हादसे में 11 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है और 19 घायल हैं.

टनकपुर बिचई सेलटैक्स ऑफिस के पास मां पूर्णगिरी के दर्शन को जा रहे डोले के श्रद्धालुओं को टिप्पर ने कुचल दिया. हादसे में छह लोगों में मौके पर ही मौत हो गई और बाद में पांच अन्य की मौत की ख़बर आई.

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार करीब दर्जन भर श्रद्धालु घायल श्रद्धालुओं का इलाज सीएचसी टनकपुर में चल रहा है और गंभीर हालत में 8 को हायर सेंटर रेफ़र कर दिया गया है. हादसे की सूचना मिलते ही स्थल पर पहुँची सेना और पुलिस मौके पर पहुंच गए थे और घायलों को रेस्क्यू कर सबसे पहले टनकपुर सीएचसी पहुंचाया था.

अब तक मिली जानकारी के अनुसार लगभग 250 लोगों के इस जत्थे में ज़्यादातर उत्तर प्रदेश के बरेली के थे, जो बुधवार को पैदल ही बरेली से पूर्णादेवी मंदिर के लिए निकले थे. गुरूवार रात को चकरपुर में कुछ देर विश्राम करने के बाद ये लोग रात करीब सवा दो बजे मंदिर के लिए निकल पड़े थे.प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सुबह करीब साढ़े चार-पांच बजे यह हादसा हुआ. यह भी बताया जा रहा है कि हादसा इसलिए हुआ क्योंकि दो डंपर सड़क पर रेस लगा रहे थे. हादसे के बाद दूसरा डंपर आगे जाने के बजाय वापस लौट गया.

हादसे में मारे गए लोगों के नाम:

वीर सिंह पुत्र अंगद लाल, उम्र- 18 वर्ष, निवासी उकेलापुर बहेड़ी (उत्तर प्रदेश)

सोनू पुत्र माखन लाल, उम्र- 16 वर्ष, निवासी नवाबगंज बरेली (उत्तर प्रदेश)

विशाल, उम्र- 17 वर्ष, निवासी चैहालपुर थाना हाफिजगंज (उत्तर प्रदेश)

राजकुमार पुत्र नन्हे सिंह, उम्र- 16 वर्ष, निवासी बुखारपुर नवाबगंज (उत्तर प्रदेश)

दीनदयाल पुत्र फोथी राम, उम्र- 35 वर्ष, निवासी बुखारपुर नवाबगंज (उत्तर प्रदेश)

माखन पुत्र गेदन लाल, उम्र-12 वर्ष , निवासी बुखारपुर नवाबगंज (उत्तर प्रदेश)

केशर सिंह पुत्र रूपचरण, उम्र-16 वर्ष, निवासी बहेड़ी (उत्तर प्रदेश)

राम स्वरूप पुत्र नाथू लाल, उम्र- 45 वर्ष निवासी बुखारपुर नवाबगंज (उत्तर प्रदेश)

सोहन लाल पुत्र नाथू लाल, उम्र- 40 वर्ष निवासी बुखारपुर नवाबगंज (उत्तर प्रदेश)

बाबू पुत्र माखन, उम्र 12 वर्ष, निवासी बुखारपुर थाना नवाबगंज, जिला बरेली (उत्तर प्रदेश)

कमल पुत्र उदय सिंह, उम्र 25 वर्ष, निवासी बुखारपुर थाना नवाबगंज, जिला बरेली (उत्तर प्रदेश)

खबर हटके | और पढ़ें


लखीमपुर खीरी, आपने पुलिस का असलहा गुम होते सुना होगा. वर्दी चोरी होते हुए सुनी होगी. गहने पैसे चोरी करते सुना होगा, पर पुलिस की पगार गुम होने की खबर...

आगरा, उत्तर प्रदेश के आगरा में सड़क निर्माण में भयंकर लापरवाही का मामला सामने आया है. यहां कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारियों ने एक सोते हुए कुत्ते के ऊपर ही सड़क बनवा दी. गर्म चारकोल और कंक्रीट की वजह से कुत्ते की मौके पर ही जान चली गई. पुलिस ने कंस्ट्रक्शन...

फैजाबाद, फैजाबाद जिला अस्पताल की एक तस्वीर हम आपको दिखाते हैं जिसको देखकर आपको लगेगा कि मानवों में भले ही मानवता कम होती जा रही है लेकिन मवेशियों में मानवता अभी भी बरकरार है. फैजाबाद जिला अस्पताल के जनरल वार्ड के सामने पड़े एक घायल पर आने जाने वाले लोगों...

वीडियो | और पढ़ें


Copyright © 2017 Indian Live 24 Limited.
Visitors . 151149