बड़ी ख़बरें

बीजेपी हेडक्वार्टर लाया गया वाजपेयी का पार्थिव शरीर, शाम 4 बजे होगा अंतिम संस्कार अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में सुप्रीम कोर्ट में आज 1 बजे तक ही होगा कामकाज 7 दशक तक लखनऊ की 'रगों' में 'बहते' रहे अटल, हर सड़क पर बिछी हैं यादें अटल जी के निधन के शोक में आज यूपी में सार्वजनिक अवकाश, बाजार भी रहेंगे बंद पाकिस्‍तान भी होगा अटल जी के अंतिम संस्‍कार में शामिल, यह नेता करेगा शिरकत भारत-पाक संबंधों के सुधार के लिए वाजपेयी जी के प्रयासों को हमेशा याद किया जाएगा : इमरान खान पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन, शोक में डूबा देश एम्स में पूर्व PM वाजपेयी को देखने पहुंचे वेंकैया नायडू-अमित शाह, हालत बेहद नाजुक अटल बिहारी वाजपेयी को देखने AIIMS पहुंच सकते हैं सीएम योगी आदित्यनाथ देवरिया शेल्‍टर होम: SP देवरिया के साथ हटाए गए CO सदर, विभागीय जांच के आदेश

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकारी बंगले में तोड़फोड़ और सामान ले जाने के खुद पर लगे आरोपों पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इसकी जांच के लिए राज्यपाल राम नाईक के चिट्ठी लिखने पर अपना आक्रोश व्यक्त किया है. राज्यपाल ने सीएम योगी को चिट्ठी लिखी थी कि यदि बंगले में तोड़फोड़ हुई है तो पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए.

अखिलेश ने राज्यपाल राम नाईक पर निशाना साधते हुए बुधवार को कहा कि राज्यपाल के अंदर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की आत्मा घुसी हुई है इसीलिए वह कानून और संविधान को नजरअंदाज कर सरकार से बंगले की रिपोर्ट मांग रहे हैं. उन्होंने कहा कि उप चुनावों में हुई हार से भाजपा सरकार बौखला गई है, इसीलिए निराधार आरोप लगाए जा रहे हैं.

अखिलेश यादव ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान ये बातें कहीं. उन्होंने पूछा कि भाजपा सरकार उन्हें बदनाम करने के लिए इतनी बड़ी साजिश क्यों रच रही है? क्या चार उप चुनाव हारने के बाद ऐसा लग रहा है कि उनके लिए अखिलेश यादव ही सबसे बड़ा खतरा है?

सरकारी सामान की लिस्ट दी जाए तो हम लौटा देंगे

यादव ने कहा, “सरकार बिना वजह टोटी के लिए क्यों बदनाम कर रही है? हर आदमी मकान खाली करते समय अपना सामान ले जाता है, इसीलिए मैं भी घर छोड़ते समय अपनी चीजों को साथ ले गया लेकिन यदि सरकार को पता है कि हम सरकारी सामान लेकर गए हैं तो हमें उसकी लिस्ट दी जाए. हम सरकारी सामान लौटा देंगे.”

छोटे दिल के हैं भाजपा वाले, उन्हें बड़ा दिल दिखाना चाहिए
अखिलेश ने कहा कि “भाजपा के लोग उप चुनाव में हुई हार से बौखला गए हैं, इसीलिए इस तरह की चीजों का सहारा ले रहे हैं. मुझे बदनाम करने लिए यह सब किया जा रहा है, भाजपा वाले छोटे दिल के हैं, उन्हें बड़ा दिल दिखाना चाहिए."

घूसकांड पर निशाना साधते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि मुख्य सचिव के खिलाफ भी चिट्ठी लिखी गई थी जिसे सार्वजनिक नहीं किया गया. मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव को क्यों बचाया जा रहा है और जिसने आरोप लगाए उसे ही गिरफ्तार कर लिया गया.

प्रधानमंत्री बदलने के लिए किसी से भी गठबंधन करने को तैयार
अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का टेंडर बार-बार क्यों बदल रही है. हमने एक्सप्रेस वे बनाकर दिखा दिया था. यदि भाजपा की सरकार में दम हो तो आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे का कागज सामने रखकर उससे तुलना करे. अखिलेश ने यह भी साफ किया कि अगले चुनाव में देश का प्रधानमंत्री बदलना है और इस मिशन में समाजवादी कार्यकर्ता लगे हुए हैं. उन्होंने कहा कि इसके लिए हम किसी के साथ भी गठबंधन करने के लिए तैयार हैं.

बंगले में की गई है तोड़फोड़ : सम्पत्ति विभाग
सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद अखिलेश यादव ने अपना बंगला खाली कर दिया था लेकिन बंगले पर सियासत अभी भी थमने का नाम नहीं ले रही है. राज्य संपत्ति विभाग ने आरोप लगाया है कि आवास छोड़ते समय बंगले में काफी तोड़फोड़ की गई है. राज्यपाल के पत्र लिखने के बाद ही बुधवार को अखिलेश ने अपनी कड़ी प्रतिक्रिया जताई.

खबर हटके | और पढ़ें


लखीमपुर खीरी, आपने पुलिस का असलहा गुम होते सुना होगा. वर्दी चोरी होते हुए सुनी होगी. गहने पैसे चोरी करते सुना होगा, पर पुलिस की पगार गुम होने की खबर...

आगरा, उत्तर प्रदेश के आगरा में सड़क निर्माण में भयंकर लापरवाही का मामला सामने आया है. यहां कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारियों ने एक सोते हुए कुत्ते के ऊपर ही सड़क बनवा दी. गर्म चारकोल और कंक्रीट की वजह से कुत्ते की मौके पर ही जान चली गई. पुलिस ने कंस्ट्रक्शन...

फैजाबाद, फैजाबाद जिला अस्पताल की एक तस्वीर हम आपको दिखाते हैं जिसको देखकर आपको लगेगा कि मानवों में भले ही मानवता कम होती जा रही है लेकिन मवेशियों में मानवता अभी भी बरकरार है. फैजाबाद जिला अस्पताल के जनरल वार्ड के सामने पड़े एक घायल पर आने जाने वाले लोगों...

वीडियो | और पढ़ें


Copyright © 2017 Indian Live 24 Limited.
Visitors . 21839