बड़ी ख़बरें

PCS Mains 2017 पेपर आउट: UP लोक सेवा आयोग ने 5 लोगों के विरुद्ध दर्ज कराई FIR मथुरा में फर्जी शिक्षकों की नियुक्ति मामला: डीजीपी बोले- दूसरे जिलों तक भी जा सकती है जांच उन्नाव गैंगरेप केस: लखनऊ की CBI कोर्ट में आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर की पेशी आज जीवन जीने की श्रेष्ठतम विधा है योग- स्वाती सिंह वगैर भेदभाव के हो रहा चौमुखी विकास - प्रो0 रीता बहुगुणा जोशी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर पीएम मोदी बोले- लोगों को जोड़ता है योग कपिल शर्मा का ये हाल देख लोग हो गए हैरान अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: रामदेव ने 2 लाख लोगों के साथ योगाभ्यास कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड ट्रंप ने वापस लिया परिवारों को अलग करने वाला आदेश #InternationalYogaDay2018: राज्यपाल राम नाईक संग सीएम योगी व राजनाथ ने किया योग

लखनऊ, भाजपा की केंद्रीय सरकार के आज चार पूरे होने पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मोदी पर सरकार जोरदार हमला बोला है. अखिलेश ने भाजपा सरकार के चार साल के कार्यकाल को ‘जीरो-डिलेवरी सरकार‘ कहा है. 

आज जारी अपने बयान में अखिलेश ने कहा कि इन चार सालों में केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने जनता को घोर निराशा दी है. अखिलेश ने कहा कि लंबे चैडे़ वादों से मतदाताओं को सम्मोहित कर भाजपा ने सत्ता तो हथिया ली लेकिन वह जन अपेक्षाओं पर किसी भी तरह खरी नहीं उतरी है। समाज को बांटने की राजनीति के हावी रहते विकास की धारा अवरूद्ध होती गई है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत के पड़ोसी देशों से संवंधो में सुधार नहीं हुआ और प्रधानमंत्री जी एजेंडा-विहीन विदेश यात्राएं करते रहे है. 

सपा अध्यक्ष ने कहा कि ‘‘राजनीति में भ्रष्टाचार को प्रश्रय,  बैंकिग सिस्टम में विफलता, घोटालेबाज आजाद, पेट्रोल डीजल के दामों में उछाल, मंहगाई की मार, नोटबंदी-जीएसटी से व्यापार चौपट, नौकरियों से छंटनी, निवेश के नाम पर दिखावा, दलित, महिलाओं पर अत्याचारों में वृद्धि और सामाजिक विषमता तथा रागद्वेष की कार्रवाइयां यही भाजपा सरकार की चार साल की उपलब्धियां रही है।

उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा के चार साल में असहिष्णुता का भयानक दौर रहा है। दलितों और अल्पसंख्यकों में असुरक्षा, संवैधानिक संस्थानों के साथ मनमानी, विपक्ष के प्रति तिरस्कार की भावना, विरोधी आवाज पर क्रूर दमनात्मक कार्यवाही और संविधान की अनदेखी रोजमर्रा की बात बन गई है। आरएसएस के रिमोट से संचालित भाजपा ने लोकतंत्र की सभी मान्यताओं और स्वतंत्रता आंदोलन के आदर्शो को ध्वस्त करने का काम किया है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार के चार सालों में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर सबसे ज्यादा प्रहार हुए है। राजनीति में भाषा की शिष्टता और आचरण की शालीनता का पक्ष प्रभावित हुआ है। सत्तामद में दंभ की भाषा का प्रयोग और बदले की भावना से कामकाज जनता के विश्वास के साथ छल है। पूरे चार साल प्रधानमंत्री जी और उनके नेतृत्व में भारत सरकार सिर्फ सामाजिक सौहार्द को चोट पहुंचाने और जनतांत्रिक सोच में अवरोध पैदा करने का ही काम करती रही है। भाजपा के लिए सत्ता ही लक्ष्य है और अंतिम साध्य-साधन भी। 

उन्होंने कहा कि निष्चित रूप से भाजपा की प्राथमिकताओं में गांव, गरीब, किसान, श्रमिक की जगह कारपोरेट समाज है। जिन बड़े पूंजी घरानों को बैंकों से करोड़ो का कर्ज बांटा गया वे देश छोड़कर विदेश भाग गए। देश की प्रगति अवरूद्ध है और हिंसक प्रवृत्तियो को उकसाया गया है। कह सकते हैं कि इन चार सालो में देश आतंक, भय और असहिष्णुता की राजनीति के गंभीर दौर से गुजरा है और लोकतंत्र, समाजवाद तथा सौहार्द खतरे में पड़ गया है। जनता का क्रोध आक्रोश बन गया है। उसके विस्फोट का सन् 2019 के चुनावों में भाजपा को सामना करना पड़ेगा।

खबर हटके | और पढ़ें


आगरा, उत्तर प्रदेश के आगरा में सड़क निर्माण में भयंकर लापरवाही का मामला सामने आया है. यहां कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारियों ने एक सोते हुए कुत्ते के ऊपर ही सड़क...

फैजाबाद, फैजाबाद जिला अस्पताल की एक तस्वीर हम आपको दिखाते हैं जिसको देखकर आपको लगेगा कि मानवों में भले ही मानवता कम होती जा रही है लेकिन मवेशियों में मानवता अभी भी बरकरार है. फैजाबाद जिला अस्पताल के जनरल वार्ड के सामने पड़े एक घायल पर आने जाने वाले लोगों...

जौनपुर, आपने खाने के शौक़ीन तो बहुत देखे होंगे, लेकिन हम आपको एक ऐसे अजीब इंसान के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी पसंद सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. जी हां, जौनपुर का एक शख्स पिछले पंद्रह सालों से प्रतिदिन मिट्टी के साथ चूना खाता चला आ रहा है....

वीडियो | और पढ़ें


Copyright © 2017 Indian Live 24 Limited.
Visitors . 137511