बड़ी ख़बरें

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन, शोक में डूबा देश एम्स में पूर्व PM वाजपेयी को देखने पहुंचे वेंकैया नायडू-अमित शाह, हालत बेहद नाजुक अटल बिहारी वाजपेयी को देखने AIIMS पहुंच सकते हैं सीएम योगी आदित्यनाथ देवरिया शेल्‍टर होम: SP देवरिया के साथ हटाए गए CO सदर, विभागीय जांच के आदेश बरेली समेत तीन एयरपोर्ट के नाम बदलने की तैयारी में योगी सरकार, केन्द्र को भेजा प्रस्ताव लखनऊ के बाद सोनभद्र को मिला यूपी का दूसरा सबसे ऊंचा राष्ट्रध्वज अंतरिक्ष मिशन लेकर अर्थव्यवस्था तक, लाल किला से पीएम मोदी के भाषण की बड़ी 10 बातें स्वतंत्रता दिवस: 9 करोड़ पौधे लगाकर इतिहास रचने की तैयारी में उत्तर प्रदेश स्वतंत्रता दिवस पर योगी सरकार ने किया मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक का ऐलान आजादी का 72वां साल: क्यों शहीद घोषित नहीं हो सके भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु!

मुंबई, मौसम विभाग ने 7 जून से 11 जून तक मुंबई समैत महाराष्ट्र के छह जिलों में भारी बारिश की चेतावनी देते हुए लोगों से अपील की है कि वो इस दौरान घर से बाहर ना निकलें. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के लगभग 75 फीसदी से ज्यादा मौसम केंद्रों ने दक्षिण कोकण और गोवा क्षेत्र में भारी बारिश का अनुमान लगाया है.

आईएमडी के पश्चिमी क्षेत्र के डिप्टी डायरेक्टर जनरल के एस होसालिकर ने कहा कि मौसम प्रणाली धीरे-धीरे मुंबई सहित उत्तर कोकण से आगे बढ़ेगी और यह 11 जून तक जारी रहेगी.

IMD ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा 'घर से ना निकलें'

मुंबई में भारी बारिश का अनुमान लगाते हुए मौसम विभाग ने एडवाइजरी जारी की है. आईएमडी द्वारा जारी की गई एडवाइजरी के मुताबिक 'जोरदार मानसून की स्थिति सक्रिय होने की संभावना हैं. इससे पश्चिमी तट पर भारी बारिश हो सकती है, खासकर 10 जून और 11 जून के बीच.

साथ ही एडवाइजरी में लिखा है कि 'जोरदार बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर लोगों को सलाह दी जाती है कि वे इस दौरान जितना ज्यादा हो सके बाहर न निकलें और मुंबई के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र से मौसम की अपडेट भी लेते रहें.' इसी के साथ मौसम विभाग का कहना है कि मध्य महाराष्ट्र के मराठवाड़ा और विदर्भ के भी कई हिस्सों में गुरुवार और शुक्रवार को बारिश हो सकती है.

9 या 10 जून को मुंबई पहुंच सकता है मॉनसून

आईएमडी के अधिकारियों ने कहा कि दक्षिण पश्चिमी मॉनसून अभी कर्नाटक तक पहुंच गया है और ये तेजी से कोंकण तट की ओर बढ़ रहा है. हालांकि होसालिकर का कहना है 'यह अभी तक साफ नहीं हुआ है कि मुंबई में मॉनसून कब तक पहुंचेगा, लेकिन इसके 9 या 10 जून तक यहां पहुंचने की संभावनाए हैं.'

बुधवार तक शहर में पहले ही प्री मॉनसून की बारिश से कई इलाकों में पानी भर गया है. इसके बाद अब मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. बता दें कि पिछले साल भी मौसम विभाग ने 29 अगस्त और 19 सितंबर को ऐसी ही चेतावनी दी थी, जिसके बाद मुंबई में 24 घंटे के भीतर 300 एमएम बारिश हुई थी.

खबर हटके | और पढ़ें


लखीमपुर खीरी, आपने पुलिस का असलहा गुम होते सुना होगा. वर्दी चोरी होते हुए सुनी होगी. गहने पैसे चोरी करते सुना होगा, पर पुलिस की पगार गुम होने की खबर...

आगरा, उत्तर प्रदेश के आगरा में सड़क निर्माण में भयंकर लापरवाही का मामला सामने आया है. यहां कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारियों ने एक सोते हुए कुत्ते के ऊपर ही सड़क बनवा दी. गर्म चारकोल और कंक्रीट की वजह से कुत्ते की मौके पर ही जान चली गई. पुलिस ने कंस्ट्रक्शन...

फैजाबाद, फैजाबाद जिला अस्पताल की एक तस्वीर हम आपको दिखाते हैं जिसको देखकर आपको लगेगा कि मानवों में भले ही मानवता कम होती जा रही है लेकिन मवेशियों में मानवता अभी भी बरकरार है. फैजाबाद जिला अस्पताल के जनरल वार्ड के सामने पड़े एक घायल पर आने जाने वाले लोगों...

वीडियो | और पढ़ें


Copyright © 2017 Indian Live 24 Limited.
Visitors . 151131