बड़ी ख़बरें

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन, शोक में डूबा देश एम्स में पूर्व PM वाजपेयी को देखने पहुंचे वेंकैया नायडू-अमित शाह, हालत बेहद नाजुक अटल बिहारी वाजपेयी को देखने AIIMS पहुंच सकते हैं सीएम योगी आदित्यनाथ देवरिया शेल्‍टर होम: SP देवरिया के साथ हटाए गए CO सदर, विभागीय जांच के आदेश बरेली समेत तीन एयरपोर्ट के नाम बदलने की तैयारी में योगी सरकार, केन्द्र को भेजा प्रस्ताव लखनऊ के बाद सोनभद्र को मिला यूपी का दूसरा सबसे ऊंचा राष्ट्रध्वज अंतरिक्ष मिशन लेकर अर्थव्यवस्था तक, लाल किला से पीएम मोदी के भाषण की बड़ी 10 बातें स्वतंत्रता दिवस: 9 करोड़ पौधे लगाकर इतिहास रचने की तैयारी में उत्तर प्रदेश स्वतंत्रता दिवस पर योगी सरकार ने किया मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक का ऐलान आजादी का 72वां साल: क्यों शहीद घोषित नहीं हो सके भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु!

पटना, जनता दल यूनाइटेड (JDU) के पूर्व नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव ने 18 मई को दिल्ली में अपनी पार्टी को औपचारिक ऐलान कर दिया. 72 वर्षीय शरद यादव ने लोकतांत्रिक जनता दल नाम से नई पार्टी बनाई है. फतेह सिंह को पार्टी का अध्यक्ष और सुशीला मोराले महासचिव बनाया गया है. फतेह सिंह राजस्थान के बांसवाड़ा के रहने वाले हैं.

नई पार्टी लोकतांत्रिक जनता दल का दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम के स्थापना सम्मेलन में शरद यादव के अलावा वीरेंद्र कुमार,अली अनवर,रमई राम,उदय नारायण चौधरी,अर्जुन राय और अरूण श्रीवास्तव शामिल हुए. पार्टी के स्थापना सम्मेलन में करीब तीन हजार लोग पहुंचे.

पार्टी के स्थापना सम्मेलन के मौके पर शरद यादव ने मोदी सरकार और नीतीश कुमार पर जमकर बरसे. शरद यादव ने कहा कि बीजेपी दंगा करा कर और झूठ बोल कर सरकार चला रही है. ऐसा दौर कभी नहीं आया था. इंसानों की इज्जत- आबरू खतरे में है. उन्होंने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी ने अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है. मस्जिद जाने वाले एक आदमी को बीजेपी ने टिकट नहीं दिया.

शरद यादव ने कहा कि नीतीश कुमार ने विश्वासघात कर बिहार को कलंकित किया. लोकतांत्रिक जनता दल संविधान बचाने की लड़ाई लड़ेगा. सभी दलों को एकजुट कर बीजेपी को हराएंगे.

उधर, जदयू के नेता केसी त्यागी ने कहा कि शरद यादव की विदाई हमारी पार्टी और हमारे दिलों से तब ही हो गई थी जब हम सबके विनम्र आग्रह को ठुकरा कर वे लालू प्रसाद के मंच पर गए थे. नई पार्टी लोकतांत्रिक जनता दल कब्र है.

खबर हटके | और पढ़ें


लखीमपुर खीरी, आपने पुलिस का असलहा गुम होते सुना होगा. वर्दी चोरी होते हुए सुनी होगी. गहने पैसे चोरी करते सुना होगा, पर पुलिस की पगार गुम होने की खबर...

आगरा, उत्तर प्रदेश के आगरा में सड़क निर्माण में भयंकर लापरवाही का मामला सामने आया है. यहां कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारियों ने एक सोते हुए कुत्ते के ऊपर ही सड़क बनवा दी. गर्म चारकोल और कंक्रीट की वजह से कुत्ते की मौके पर ही जान चली गई. पुलिस ने कंस्ट्रक्शन...

फैजाबाद, फैजाबाद जिला अस्पताल की एक तस्वीर हम आपको दिखाते हैं जिसको देखकर आपको लगेगा कि मानवों में भले ही मानवता कम होती जा रही है लेकिन मवेशियों में मानवता अभी भी बरकरार है. फैजाबाद जिला अस्पताल के जनरल वार्ड के सामने पड़े एक घायल पर आने जाने वाले लोगों...

वीडियो | और पढ़ें


Copyright © 2017 Indian Live 24 Limited.
Visitors . 151128