बड़ी ख़बरें

राज्यसभा उप-सभापति पद के लिए कांग्रेस नेता ने की ममता बनर्जी से मुलाकात मायावती विपक्षी एकजुटता से अलग क्‍या अकेले चुनाव लड़ने का मन बना रही हैं? तालिबान ने संघर्षविराम आगे बढ़ाने से इंकार किया, आत्मघाती हमले में 18 की मौत तबाही मचाने के लिए सऊदी अरब ने दागी मिसाइल, दुश्मन देश ने रास्ते में किया नेस्तनाबूद फिल्म 'रेस 3' पर बना एक और VIDEO, हंस-हंसकर हो जाएंगे लोटपोट हनी सिंह के गाने पर इस छोटी सी बच्ची का डांस हो रहा वायरल, क्या आपने देखा VIDEO? 'विरुष्का' पर भड़कीं अरहान सिंह की मां, कहा- पब्लिसिटी के लिए किया स्टंट श्रीलंकाई कप्तान चांडीमल पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप, ICC ने पाया दोषी आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर ट्रांसपोर्टर्स, देशभर के कारोबार पर पड़ सकता है असर फिर बढ़ेंगी विजय माल्या की मुश्किलें, एक और चार्जशीट दायर करने की तैयारी में ED

दुबई में मेकुनु तूफान ने मचाया कहर, 3 भारतीयों समेत 11 की मौत

दुबई: दक्षिणी ओमान और सोकोत्रा के यमनी द्वीप में आए मेकुनु तूफान में तीन भारतीयों समेत 11 लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों और खबरों के हवाले से यह जानकारी सामने आई है. ओमान के धोफर और अल - वुस्ता प्रांतों में शुक्रवार को मेकुनु तूफान ने दस्तक दी. यह तूफान श्रेणी एक से परिवर्तित होकर श्रेणी दो के तूफान के रूप में यहां पहुंचा.ब्रहस्पतिवार को सोकोत्रा पहुंचने के बाद इसकी हवाएं करीब 170 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हैं.

मस्कट में भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया, “ सलालाह में भारतीय दूतावास की टीम ने पुष्टि की है कि रॉयल ओमान पुलिस के मुताबिक शमशेर अली और दो लापता भारतीयों के शव बरामद कर लिए गए हैं और एक अन्य (मधु) की तलाश जारी है.अन्य किसी भी प्रवासी के हताहत होने की खबर नहीं है.”

दूतावास के अधिकारियों ने सलालाह के ताकाह के एक शिविर का दौरा किया और 460 लोगों (145 भारतीयों और 315 बांग्लादेशियों) के लिए खाने का इंतजाम किया. ट्वीट में बताया गया , “ भारतीय दूतावास भारतीय नौकायन जहाज के चालक दल के 50 भारतीय सदस्यों का ख्याल रख रहा है.” सलालाह बंदरगाह के अधिकारियों ने बताया कि चार पंजीकृत भारतीय नौकाएं तट के करीब डूब गयी थीं. उन्होंने बताया कि जहाज में सवार सभी लोग सुरक्षित हैं.  

पाकिस्तान में तूफान और बाढ़ ने मचाई तबाही, 15 की मौत 22 घायल
इससे पहले 13 मई को पाकिस्तान के विभिन्न हिस्सों में आई आंधी और फिर भारी बारिश ने कम से कम 15 लोगों की जान ले ली थी. और 22 अन्य जख्मी हो गए थे. पंजाब प्रांत, खैबर पख्तूनख्वा प्रांत और संघ प्रशासित कबायली इलाके में भारी बारिश और तूफान आया था.  ‘डॉन न्यूज’ ने रिपोर्ट दी है कि इलाके में तूफान आने के बाद दीवार और छत गिरने की घटनाओं में नौ लोगों की मौत हो गई 13 अन्य जख्मी हो गए. अधिकारियों ने बताया कि मरने वाले ज्यादातर लोगों का ताल्लुक ममूंद और खार तहसील से है. भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में बाढ़ आ गई.

आंधी की वजह से कल पेड़ उखड़ गए तथा पेशावर और आसपास के इलाकों में दृश्यता घट गई. ‘जियो न्यूज’ ने रिपोर्ट दी है कि पंजाब के भक्कर जिले में एक मकान की छत गिरने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य जख्मी हो गए. रिपोर्टों के मुताबिक, खैबर एजेंसी इलाके में बारिश से संबंधित घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य जख्मी हो गए. एजेंसी मुख्यालय अस्पताल में मेडिकल स्टाफ को बिजली आपूर्ति नहीं होने की वजह से घायलों को इलाज देने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

डॉन ने एजेंसी मुख्यालय अस्पताल के सहायक चिकित्सा अधीक्षक डॉ नसीब गुल के हवाले से बताया कि पांच शवों और 13 घायलों को अस्पताल लाया गया है. रेसक्यू 1122 के मुताबिक, नौशेरा जिले के पीर सबक इलाके में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. 

खबर हटके | और पढ़ें


आगरा, उत्तर प्रदेश के आगरा में सड़क निर्माण में भयंकर लापरवाही का मामला सामने आया है. यहां कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारियों ने एक सोते हुए कुत्ते के ऊपर ही सड़क...

फैजाबाद, फैजाबाद जिला अस्पताल की एक तस्वीर हम आपको दिखाते हैं जिसको देखकर आपको लगेगा कि मानवों में भले ही मानवता कम होती जा रही है लेकिन मवेशियों में मानवता अभी भी बरकरार है. फैजाबाद जिला अस्पताल के जनरल वार्ड के सामने पड़े एक घायल पर आने जाने वाले लोगों...

जौनपुर, आपने खाने के शौक़ीन तो बहुत देखे होंगे, लेकिन हम आपको एक ऐसे अजीब इंसान के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी पसंद सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. जी हां, जौनपुर का एक शख्स पिछले पंद्रह सालों से प्रतिदिन मिट्टी के साथ चूना खाता चला आ रहा है....

वीडियो | और पढ़ें


Copyright © 2017 Indian Live 24 Limited.
Visitors . 135699