बड़ी ख़बरें

बीजेपी हेडक्वार्टर लाया गया वाजपेयी का पार्थिव शरीर, शाम 4 बजे होगा अंतिम संस्कार अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में सुप्रीम कोर्ट में आज 1 बजे तक ही होगा कामकाज 7 दशक तक लखनऊ की 'रगों' में 'बहते' रहे अटल, हर सड़क पर बिछी हैं यादें अटल जी के निधन के शोक में आज यूपी में सार्वजनिक अवकाश, बाजार भी रहेंगे बंद पाकिस्‍तान भी होगा अटल जी के अंतिम संस्‍कार में शामिल, यह नेता करेगा शिरकत भारत-पाक संबंधों के सुधार के लिए वाजपेयी जी के प्रयासों को हमेशा याद किया जाएगा : इमरान खान पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन, शोक में डूबा देश एम्स में पूर्व PM वाजपेयी को देखने पहुंचे वेंकैया नायडू-अमित शाह, हालत बेहद नाजुक अटल बिहारी वाजपेयी को देखने AIIMS पहुंच सकते हैं सीएम योगी आदित्यनाथ देवरिया शेल्‍टर होम: SP देवरिया के साथ हटाए गए CO सदर, विभागीय जांच के आदेश

सचिन तेंदुलकर ने की थी जिस खिलाड़ी की तारीफ, उससे कैच छूटा तो हार्दिक ने खोया आपा

मुंबई : क्रिकेट में खिलाड़ी कभी चमकते हैं तो कभी ऐसी गलती भी कर जाते हैं कि साथी खिलाड़ी की नाराजगी भी उन्हें झेलनी पड़ती है. आपीएल 2018 के सीजन में इस समय टीमों के बीच प्लेऑफ में जाने के लिए जबर्दस्त मुकाबला चल रहा है. मैचों में न केवल नजदीकी परिणाम आ रहे हैं, बल्कि चौंकाने वाले परिणाम भी आ रहे हैं. कभी मैच हाई स्कोरिंग हो रहे हैं कभी लो स्कोरिंग. इसके अलावा कैच छोड़ना भी टीमों के लिए काफी भारी पड़ता दिखाई दे रहा है. 

कैच छोड़ने का एक वाक्या हुआ मुंबई और कोलकाता के बीच हुए एक मैच में जब एक खिलाड़ी ने कैच छोड़ा तो गेंदबाज की नाराजगी साफ दिखाई दी. दरअसल हुआ यह था कि जब मुंबई के दिए 182 रनों के लक्ष्य का पीछा कोलकाता की टीम कर रही थी, तो छठा ओवर हार्दिक पांड्या कर रहे थे. कोलकाता की टीम पांच ओवर के बाद, 2 विकेट पर 44 रन बना चुकी थी. क्रीज पर नितीश राणा के साथ रॉबिन उथप्पा मौजूद थे और उथप्पा को हार्दिक की गेदों का सामना करना था.  

उथप्पा पांच ही गेंद खेले थे और उन्होंने केवल 4 रन ही बनाए थे. पहली गेंद डॉट बॉल फेंकने के बाद जब हार्दिक ने शॉर्ट गेंद फेंकी तो उथप्पा ने बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन गेंद हवा में सीधे मिड ऑन पर खड़े मयंक मार्कण्डेय के पास गई. मयंक को इधर उधर भी नहीं हिलना था और गेंद तेज भी नहीं आ रही थी, लेकिन इसके बावजूद मयंक ने यह आसान कैच छोड़ दिया. हार्दिक इससे काफी नाराज दिखाई दिए और गुस्से में मयंक को कुछ कहते भी दिखाई दिए.

इसके बाद उथप्पा ने 35 गेंदों पर ताबतोड़ 54 रनों की पारी खेली और अपनी टीम का स्कोर 13वें ओवर में ही 112 तक पहुंचा दिया. हालांकि मयंक के लिए राहत की बात यही रही की उन्होंने ही उथप्पा को बेन कटिंग के हाथों कैच आउच कराया. मयंक ने इस मैच में तीन ओवर में 15 रन दिए और उथप्पा का ही विकेट ले सके. मयंक इस आईपीएल में पर्पल कैप की दौड़ में सबसे आगे रह चुके हैं. इस समय वे  13 विकेट लेकर दूसरे स्थान पर हैं मजेदार बात यह है कि पहले स्थान पर 14 विकेट के साथ हार्दिक पांड्या ही हैं. 

गौरतलब है कि सचिन पहले ही इस आईपीएल में स्पिनर्स की तारीफ करते हुए मयंक की तारीफ कर चुके हैं.  मुंबई के मेंटर सचिन ने कहा थी कि आईपीएल के इस सीजन में लेग स्पिनरों ने बल्लेबाजों को सोचने के लिए मजबूर किया है और मयंक ने भी उनमें से एक हैं और बल्लेबाजों को उन पर अधिक ध्यान देना पड़ रहा है. यह मयंक की क्षमता की तारीफ है कि वे अपनी गुगली से इतनी अच्छी तरह छकाने में सफल रहे हैं. यह काबिले तारीफ है.

हालांकि मयंक की तारीफ केवल गेंदबाजी की ही थी लेकिन इन दिनों जिस तरह से कैच छूटने पर टीमें मैच हार रहीं हैं आगे जाकर उन्हें भारी पड़ सकता है. वहीं दूसरी तरफ कैच मैच भी जिता रहे हैं. मयंक के लिए राहत की बात यह रही की उथप्पा की पारी कोलकाता के लिए काम नहीं आई और अंततः मैच मुंबई के पक्ष में ही गया. 

खबर हटके | और पढ़ें


लखीमपुर खीरी, आपने पुलिस का असलहा गुम होते सुना होगा. वर्दी चोरी होते हुए सुनी होगी. गहने पैसे चोरी करते सुना होगा, पर पुलिस की पगार गुम होने की खबर...

आगरा, उत्तर प्रदेश के आगरा में सड़क निर्माण में भयंकर लापरवाही का मामला सामने आया है. यहां कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारियों ने एक सोते हुए कुत्ते के ऊपर ही सड़क बनवा दी. गर्म चारकोल और कंक्रीट की वजह से कुत्ते की मौके पर ही जान चली गई. पुलिस ने कंस्ट्रक्शन...

फैजाबाद, फैजाबाद जिला अस्पताल की एक तस्वीर हम आपको दिखाते हैं जिसको देखकर आपको लगेगा कि मानवों में भले ही मानवता कम होती जा रही है लेकिन मवेशियों में मानवता अभी भी बरकरार है. फैजाबाद जिला अस्पताल के जनरल वार्ड के सामने पड़े एक घायल पर आने जाने वाले लोगों...

वीडियो | और पढ़ें


Copyright © 2017 Indian Live 24 Limited.
Visitors . 21517