बड़ी ख़बरें

तत्काल और कैंसिल टिकट के लिए रेलवे की नई शुरुआत, अब नहीं होगा आपको नुकसान भारत दुनिया का छठा सबसे अमीर देश, कुल संपत्ति 8,230 अरब डॉलर : रिपोर्ट राहुल गांधी के ‘प्लान बी’ ने पलट दी कर्नाटक की सियासी बाजी डीके शिवकुमार : वो कांग्रेस नेता, जिसकी वजह से कर्नाटक के CM बनेंगे कुमारस्वामी येदियुरप्पा के साथ ऐसा क्यों होता है? कर्नाटक जैसे 'सियासी संकट' में टूटने से कैसे बचाए जाते हैं विधायक? 55 घंटे में ही गिर गयी कर्नाटक में बीजेपी की सरकार, येदियुरप्पा ने दिया मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा कर्नाटक में आज बीजेपी की अग्निपरीक्षा, जानिए कैसे होगा फ्लोर टेस्ट इलाहाबाद: अखाड़ा परिषद नहीं करेगा कुंभ में शाही स्नान का बहिष्कार काशी में अब श्रद्धालु 'क्रूज' पर बैठकर देख सकेंगे विश्व-प्रसिद्ध गंगा आरती

सचिन तेंदुलकर ने की थी जिस खिलाड़ी की तारीफ, उससे कैच छूटा तो हार्दिक ने खोया आपा

मुंबई : क्रिकेट में खिलाड़ी कभी चमकते हैं तो कभी ऐसी गलती भी कर जाते हैं कि साथी खिलाड़ी की नाराजगी भी उन्हें झेलनी पड़ती है. आपीएल 2018 के सीजन में इस समय टीमों के बीच प्लेऑफ में जाने के लिए जबर्दस्त मुकाबला चल रहा है. मैचों में न केवल नजदीकी परिणाम आ रहे हैं, बल्कि चौंकाने वाले परिणाम भी आ रहे हैं. कभी मैच हाई स्कोरिंग हो रहे हैं कभी लो स्कोरिंग. इसके अलावा कैच छोड़ना भी टीमों के लिए काफी भारी पड़ता दिखाई दे रहा है. 

कैच छोड़ने का एक वाक्या हुआ मुंबई और कोलकाता के बीच हुए एक मैच में जब एक खिलाड़ी ने कैच छोड़ा तो गेंदबाज की नाराजगी साफ दिखाई दी. दरअसल हुआ यह था कि जब मुंबई के दिए 182 रनों के लक्ष्य का पीछा कोलकाता की टीम कर रही थी, तो छठा ओवर हार्दिक पांड्या कर रहे थे. कोलकाता की टीम पांच ओवर के बाद, 2 विकेट पर 44 रन बना चुकी थी. क्रीज पर नितीश राणा के साथ रॉबिन उथप्पा मौजूद थे और उथप्पा को हार्दिक की गेदों का सामना करना था.  

उथप्पा पांच ही गेंद खेले थे और उन्होंने केवल 4 रन ही बनाए थे. पहली गेंद डॉट बॉल फेंकने के बाद जब हार्दिक ने शॉर्ट गेंद फेंकी तो उथप्पा ने बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन गेंद हवा में सीधे मिड ऑन पर खड़े मयंक मार्कण्डेय के पास गई. मयंक को इधर उधर भी नहीं हिलना था और गेंद तेज भी नहीं आ रही थी, लेकिन इसके बावजूद मयंक ने यह आसान कैच छोड़ दिया. हार्दिक इससे काफी नाराज दिखाई दिए और गुस्से में मयंक को कुछ कहते भी दिखाई दिए.

इसके बाद उथप्पा ने 35 गेंदों पर ताबतोड़ 54 रनों की पारी खेली और अपनी टीम का स्कोर 13वें ओवर में ही 112 तक पहुंचा दिया. हालांकि मयंक के लिए राहत की बात यही रही की उन्होंने ही उथप्पा को बेन कटिंग के हाथों कैच आउच कराया. मयंक ने इस मैच में तीन ओवर में 15 रन दिए और उथप्पा का ही विकेट ले सके. मयंक इस आईपीएल में पर्पल कैप की दौड़ में सबसे आगे रह चुके हैं. इस समय वे  13 विकेट लेकर दूसरे स्थान पर हैं मजेदार बात यह है कि पहले स्थान पर 14 विकेट के साथ हार्दिक पांड्या ही हैं. 

गौरतलब है कि सचिन पहले ही इस आईपीएल में स्पिनर्स की तारीफ करते हुए मयंक की तारीफ कर चुके हैं.  मुंबई के मेंटर सचिन ने कहा थी कि आईपीएल के इस सीजन में लेग स्पिनरों ने बल्लेबाजों को सोचने के लिए मजबूर किया है और मयंक ने भी उनमें से एक हैं और बल्लेबाजों को उन पर अधिक ध्यान देना पड़ रहा है. यह मयंक की क्षमता की तारीफ है कि वे अपनी गुगली से इतनी अच्छी तरह छकाने में सफल रहे हैं. यह काबिले तारीफ है.

हालांकि मयंक की तारीफ केवल गेंदबाजी की ही थी लेकिन इन दिनों जिस तरह से कैच छूटने पर टीमें मैच हार रहीं हैं आगे जाकर उन्हें भारी पड़ सकता है. वहीं दूसरी तरफ कैच मैच भी जिता रहे हैं. मयंक के लिए राहत की बात यह रही की उथप्पा की पारी कोलकाता के लिए काम नहीं आई और अंततः मैच मुंबई के पक्ष में ही गया. 

खबर हटके | और पढ़ें


लखनऊ, उन्नाव रेप केस में सीबीआई को जांच करते करीब एक महीने से भी ज्यादा हो चुके हैं. सूत्रों के अनुसार सीबीआई के पास इस बात के 'ठोस सबूत' हैं,...

हम हर दिन होने वाली घटनाओं को अपने दिमाग की तह में बिठा लेते हैं, समय बितने के साथ कभी-कभी हम उनको याद भी करते हैं. लेकिन हमारे याददाश्त की भी एक सीमा है.

वक्त के साथ-साथ हम बहुत सी बातें भूल भी जाते हैं. इसे मेमोरी लॉस कहते हैं और...

अगर आप से कहा जाए कि आप आंखों पर पट्टी बांधकर किताब पढ़ें तो आप सोच में पड़ जाएंगे कि ऐसा कैसे मुमकिन है. बेशक ये दूसरों के लिए नामुमकिन सी चीज़ है पर अब्दुल बिलाल खान के लिए बाएं हाथ का खेल है. बिलाल आंखों पर पट्टी बांधकर ना...

वीडियो | और पढ़ें


Copyright © 2017 Indian Live 24 Limited.
Visitors . 128837