बड़ी ख़बरें

लखनऊ विश्वविद्यालय मामला : राज्यपाल से मिला सपा नेताओं का प्रतिनिधिमंडल इस मामले में शाहरुख पर बिल्कुल भरोसा नहीं करतीं गौरी खान! तीसरे टी20 में रोहित शर्मा नहीं, 18 गेंदों ने किया इंग्लैंड का 'काम-तमाम'! थाईलैंडः बौद्ध भिक्षु रह चुका है गुफा में फंसा कोच, बच्चों को इतने दिन यूं रखा जिंदा ब्रिटेन में घर मेरे नाम पर नहीं, कोई इन्‍हें छू भी नहीं सकता: विजय माल्‍या कुख्यात डॉन मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में गोली मारकर हत्या, योगी ने दिए न्यायिक जांच के आदेश बुरहान की दूसरी बरसी पर हिज्बुल में शामिल हुआ IPS ऑफिसर का भाई, मेडिकल की कर रहा था पढ़ाई नाम में क्‍या रखा है? इन आशा वर्कर्स से पूछिए जो इसी नाम का कंडोम बांटती हैं तो ऐसे प्रेम प्रकाश सिंह बन गया माफिया डॉन 'मुन्ना बजरंगी', ये अब तक की 'पूरी कहानी' द. कोरियाई राष्ट्रपति के साथ आज नोएडा आ रहे पीएम मोदी, देंगे सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री की सौगात

ICSE, ISC Result 2018: CMS लखनऊ का जलवा, 12वीं में 3 छात्रों ने किया टॉप

लखनऊ, काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जाम (CISCE) ने सोमवार को ICSE Class 10 और ISC Class 12 के Result की घोषणा कर दी. CISCE 12वीं में सिटी मोंटेसरी स्कूल (सीएमएस) लखनऊ का जलवा बरकरार रहा. 12वीं में सीएमएस लखनऊ के तीन छात्रों ने ऑल इंडिया टॉप किया. राधिका चंद्रा, समन वाहिद और साक्षी प्रद्युम्न ने 99.50 प्रतिशत अंकों के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर रहीं. एलपीएस लखीमपुर खीरी की लिपिका अग्रवाल ने भी ऑल इंडिया टॉप किया है. 12वीं में सात छात्र संयुक्त रूप से टॉपर हैं, जिनमें से चार उत्तर प्रदेश से हैं.

12वीं में सीएमएस लखनऊ के दो छात्रों ने ऑल इंडिया में दूसरी रैंकिंग हासिल की है. सीएमएस कानपुर रोड की संजीवनी हजारा और सीएमएस गोमती नगर ब्रांच की मानसी आचार्या 99.25 फ़ीसदी अंकों के साथ दूसरे नंबर पर रहीं.

12वीं में सीएमएस लखनऊ के 9 छात्रों ने ऑल इंडिया में तीसरी रैंक हासिल की है. मुस्कान टंडन (महानगर ब्रांच), इब्राहीम कमाल (महानगर ब्रांच), शाश्वत कुमार (अलीगंज-1 ब्रांच), आशुतोष सिंघ्याल (गोमतीनगर ब्रांच), स्वास्ति आर्या (गोमतीनगर ब्रांच), सौम्य शिखर मिश्रा (कानपुर रोड ब्रांच), उत्कर्ष निगम (कानपुर रोड ब्रांच), भाग्यश्री (सीएमएस चौक) और श्रेष्ठा गुप्ता सीएमएस आरडीएसओ ने 99 फीसदी अंक के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहीं.

10वीं में सीएमएस गोमतीनगर की श्रेया भगत ने 98.80% अंकों के साथ यूपी में पहला स्थान और ऑल इंडिया में चौथी रैंक हासिल किया है. सीएमएस स्टेशन रोड के कुशी वर्मा (98.60%) ने 10वीं में यूपी में दूसरा और ऑल इंडिया में पांचवीं रैंक हासिल की है.

10वीं में सीएमएस लखनऊ के तीन छात्रों ने यूपी में तीसरा और ऑल इंडिया में सातवीं पोजीशन हासिल की है. 98.20 % अंकों के साथ सीएमएस अलीगंज की मीमांशा रंजन व अनुष्का सिंह और सीएमएस आरडीएसओ की कोमल हसवानी ने यूपी में तीसरे स्थान पर रहीं.

गौरतलब है कि इस बार 10वीं क्लास की परीक्षा 26 फरवरी से 28 मार्च तक चली थी, वहीं 12वीं की परीक्षाओं का आयोजन 7 फरवरी से 2 अप्रैल तक हुई थी. इस साल देश भर में 10वीं की परीक्षा में 1,75,299 छात्र शामिल हुए थे.

ICSE Results 2018 CISCE के ऑपिशियल पेज cisce.org पर देख सकते हैं. साल 2018 में ICSE एग्जाम 26 फरवरी को शुरू हुए थे और ये परीक्षा 28 मार्च को खत्म हुई थी. ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा स्टूडेंट्स cisce.examresults.net और results.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. करीब 16 लाख स्टूडेंट्स दसवीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए थे. बता दें कि पास होने के लिए स्टूडेंट्स को न्यूनतम 33 फीसदी मार्क्स लाना जरूरी है.

cisce.org पर ऐसे चेक करें ICSE 10th Result 2018 या ICSE Class 10 Result 2018
- सबसे पहले CISCE बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.

- ICSE Result 2018 या ICSE Class 10 Result 2018 के लिंक पर क्लिक करें
- अपना रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
- अपना ICSE Result 2018 डाउनलोड करें और भविष्य के लिए उसका प्रिंट आउट ले लें.

स्टूडेंट्स मोबाइल पर एसएमएस के माध्यम से भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. रिजल्ट देखने के लिए ICSE<स्पेस><रजिस्ट्रेशन नंबर(यूनिक आईडी) लिखकर 09248082883 पर भेज दें.

खबर हटके | और पढ़ें


लखीमपुर खीरी, आपने पुलिस का असलहा गुम होते सुना होगा. वर्दी चोरी होते हुए सुनी होगी. गहने पैसे चोरी करते सुना होगा, पर पुलिस की पगार गुम होने की खबर...

आगरा, उत्तर प्रदेश के आगरा में सड़क निर्माण में भयंकर लापरवाही का मामला सामने आया है. यहां कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारियों ने एक सोते हुए कुत्ते के ऊपर ही सड़क बनवा दी. गर्म चारकोल और कंक्रीट की वजह से कुत्ते की मौके पर ही जान चली गई. पुलिस ने कंस्ट्रक्शन...

फैजाबाद, फैजाबाद जिला अस्पताल की एक तस्वीर हम आपको दिखाते हैं जिसको देखकर आपको लगेगा कि मानवों में भले ही मानवता कम होती जा रही है लेकिन मवेशियों में मानवता अभी भी बरकरार है. फैजाबाद जिला अस्पताल के जनरल वार्ड के सामने पड़े एक घायल पर आने जाने वाले लोगों...

वीडियो | और पढ़ें


Copyright © 2017 Indian Live 24 Limited.
Visitors . 144443