बड़ी ख़बरें

अंतरिक्ष मिशन लेकर अर्थव्यवस्था तक, लाल किला से पीएम मोदी के भाषण की बड़ी 10 बातें स्वतंत्रता दिवस: 9 करोड़ पौधे लगाकर इतिहास रचने की तैयारी में उत्तर प्रदेश स्वतंत्रता दिवस पर योगी सरकार ने किया मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक का ऐलान आजादी का 72वां साल: क्यों शहीद घोषित नहीं हो सके भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु! पीएम मोदी ने लाल किले से दी खुशखबरी- 2022 तक अंतरिक्ष में होंगे भारतीय पूर्णिया देश की दूसरी ऐसी जगह, जहां आधी रात में फहराया जाता है तिरंगा यूपी के सबसे बड़े स्कूल CMS में रेप जैसी वरदात, छात्रों ने किया स्कूल के बाहर प्रदर्शन पंचतत्व में विलीन हुए महाकवि गोपालदास नीरज लखनऊ विश्वविद्यालय मामला : राज्यपाल से मिला सपा नेताओं का प्रतिनिधिमंडल इस मामले में शाहरुख पर बिल्कुल भरोसा नहीं करतीं गौरी खान!

तेलंगाना: विवादों में KCR की 66 करोड़ की इफ्तार पार्टी, हाईकोर्ट में PIL दायर

नई दिल्ली, रमज़ान और ईद के मद्देनज़र तमाम राजनीतिक दलों में इफ्तार पार्टी देने की एक परंपरा सी हो गई है. दरअसल, ऐसा करके ये पार्टियां एक खास वोट बैंक को टारगेट करने की कोशिश करती हैं. ताजा मामला तेलंगाना का है, जहां मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KCR) ने सालना आयोजित होने वाली इफ्तार पार्टी में इस साल 66 करोड़ रुपये खर्च करने का ऐलान किया है. हालांकि, कई सामाजिक संगठनों ने केसीआर के इस फैसले पर नाराज़गी जताई है. इसके खिलाफ हाईकोर्ट में एक पीआईएल यानी जनहित याचिका भी दायर की गई है.

बता दें कि केसीआर की 'दावत-ए-इफ्तार' हैदराबाद में दी जाने वाली है. इसमें मुख्यमंत्री, उनकी कैबिनेट के सदस्यों के अलावा शहर के जाने-माने लोगों के हिस्सा लेने की संभावना है. बताया जा रहा है कि हैदराबाद में इफ्तार पार्टी के मुख्य आयोजन के अलावा ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन की ओर से भी एक कार्यक्रम आयोजित होगा.

इसके तहत आने वाली 400 मस्जिदों और राज्य के अन्य जिलों की 400 मस्जिदों में अलग से इफ्तार पार्टी होगी. फिर रमजान गिफ्ट के तौर पर कपड़े भी बांटे जाएंगे. इस सब के लिए तेलंगाना सरकार की ओर से 66 करोड़ रुपये आवंटित किए जाने की बात कही जा रही है.


केसीआर की इफ्तार पार्टी के खिलाफ दायर याचिका में याचिकाकर्ताओं ने मांग राज्य सरकार की ओर से तेलंगाना की अल्पसंख्यक कल्याण योजनाओं का कीमती पैसा इस तरह के आयोजनों पर पानी की तरह बहा कर दुरुपयोग किया जा रहा है. बता दें कि अलग राज्य बनने के बाद से तेलंगाना पर कर्ज का बोझ बढ़ता जा रहा है. मौजूदा वक्त में तेलंगाना का कर्ज 1.80 लाख करोड़ रुपये पहुंच चुका है.

मंगलवार को याचिका पर होगी सुनवाई
केसीआर की इफ्तार पार्टी को लेकर 5 जून को वकील अभिनव की ओर से आंध्र और तेलंगाना हाईकोर्ट का इसी संबंध में दरवाजा खटखटाया गया था. तब हाईकोर्ट ने चीफ जस्टिस ने याचिका को सुनवाई के लिए मंजूर करने से इनकार कर दिया था. साथ ही याची को वैकेशन कोर्ट में जाने के लिए कहा था. अब बताया जा रहा है कि मंगलवार को इस याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई होगी.

खबर हटके | और पढ़ें


लखीमपुर खीरी, आपने पुलिस का असलहा गुम होते सुना होगा. वर्दी चोरी होते हुए सुनी होगी. गहने पैसे चोरी करते सुना होगा, पर पुलिस की पगार गुम होने की खबर...

आगरा, उत्तर प्रदेश के आगरा में सड़क निर्माण में भयंकर लापरवाही का मामला सामने आया है. यहां कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारियों ने एक सोते हुए कुत्ते के ऊपर ही सड़क बनवा दी. गर्म चारकोल और कंक्रीट की वजह से कुत्ते की मौके पर ही जान चली गई. पुलिस ने कंस्ट्रक्शन...

फैजाबाद, फैजाबाद जिला अस्पताल की एक तस्वीर हम आपको दिखाते हैं जिसको देखकर आपको लगेगा कि मानवों में भले ही मानवता कम होती जा रही है लेकिन मवेशियों में मानवता अभी भी बरकरार है. फैजाबाद जिला अस्पताल के जनरल वार्ड के सामने पड़े एक घायल पर आने जाने वाले लोगों...

वीडियो | और पढ़ें


Copyright © 2017 Indian Live 24 Limited.
Visitors . 150980