बड़ी ख़बरें

यदि मेरी हत्या होती उसकी पूरी जिम्मेदारी एसपी हारदोई की होगी : बीजेपी विधायक कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में बिछुड़ी बहनों की तरह मिलीं मायावती-सोनिया बीजेपी विधायकों से रंगदारी मांगने के मामले में एडीजी ने गठित की एसआईटी बुलंदशहर में कुत्तों का आतंक, 24 घंटे में 150 बने शिकार सपा का पलटवार : जिनके हाथ खुद दंगों में रमे है उनका बोलना हास्यापद यूपी : इस मदरसे में एक ही छत के नीचे होता है कुरान और गीता का पाठ पूर्व सीएम ही नहीं इस सियासी दिग्गजों का भी है सरकारी बंगले पर कब्जा मदरसा पाठ्यक्रम के आधुनिकीकरण का विरोध कट्टरपंथी सोच है : बीजेपी समाजवादी पार्टी देश की सबसे अमीर क्षेत्रीय पार्टी, 32 दलों को पछाड़ा मदरसों में होगी NCERT पाठ्यक्रम से पढ़ाई, अब हिंदी-अंग्रेजी की भी तालीम

कर्नाटक चुनाव में केजरीवाल नहीं खोल पाए खाता, सभी उम्मीदवारों की जमानत जब्त

नई दिल्ली, कर्नाटक विधानसभा चुनाव में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका लगा है. आम आदमी पार्टी  (आप) के सभी 29 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई है. इसके साथ ही दिल्ली और पंजाब से बाहर पांव पसारने का 'आप' का सपना भी टूट गया है.

आम आदमी पार्टी ने कर्नाटक चुनाव में 29 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था. इनमें सबसे ज्यादा 18 प्रत्याशियों ने बेंगलुरु से चुनाव लड़ा था. सरवगननगर विधानसभा सीट से कांग्रेस के दिग्गज के जे जॉर्ज के खिलाफ मैदान में उतरे कर्नाटक में आप के संजोजक पृथ्वी रेड्डी को 1,861 वोट मिले और वह चौथे स्थान पर रहे.

इस चुनाव में योगेन्द्र यादव की अगुवाई वाली स्वराज इंडिया भी राज्य में 11 सीटों पर मैदान में थी. इसके प्रत्याशी दर्शन पुत्तन्नैयाह को मेलुकोटे सीट पर 73,779 वोट मिले और वह दूसरे स्थान पर रहे.

दिलचस्प हुए सियासी हालात
कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद वहां के सियासी हालात काफी दिलचस्प हो गए हैं. राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी 104 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी. लेकिन 78 सीटें जीतने वाली कांग्रेस ने सरकार बनाने के लिए जेडी-एस को समर्थन देने का फैसला कर लिया है. जेडी-एस 38 सीटों के साथ तीसरी बड़ी पार्टी बनकर उभरी है.

कांग्रेस का दावा है कि उसे जेडीएस और दो निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त है. इस तरह उनके पास कुल 118 विधायकों का समर्थन है. वहीं बीजेपी का दावा है कि वह सबसे बड़ी पार्टी है, ऐसे में उसे मौका दिया जाए. अब सभी की नजर राज्यपाल वजुभाई वाला पर है कि वह किसे सरकार बनाने का न्यौता देते हैं. सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी बीजेपी को या कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन को.

खबर हटके | और पढ़ें


लखनऊ, उन्नाव रेप केस में सीबीआई को जांच करते करीब एक महीने से भी ज्यादा हो चुके हैं. सूत्रों के अनुसार सीबीआई के पास इस बात के 'ठोस सबूत' हैं,...

हम हर दिन होने वाली घटनाओं को अपने दिमाग की तह में बिठा लेते हैं, समय बितने के साथ कभी-कभी हम उनको याद भी करते हैं. लेकिन हमारे याददाश्त की भी एक सीमा है.

वक्त के साथ-साथ हम बहुत सी बातें भूल भी जाते हैं. इसे मेमोरी लॉस कहते हैं और...

अगर आप से कहा जाए कि आप आंखों पर पट्टी बांधकर किताब पढ़ें तो आप सोच में पड़ जाएंगे कि ऐसा कैसे मुमकिन है. बेशक ये दूसरों के लिए नामुमकिन सी चीज़ है पर अब्दुल बिलाल खान के लिए बाएं हाथ का खेल है. बिलाल आंखों पर पट्टी बांधकर ना...

वीडियो | और पढ़ें


Copyright © 2017 Indian Live 24 Limited.
Visitors . 129721