बड़ी ख़बरें

बीजेपी हेडक्वार्टर लाया गया वाजपेयी का पार्थिव शरीर, शाम 4 बजे होगा अंतिम संस्कार अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में सुप्रीम कोर्ट में आज 1 बजे तक ही होगा कामकाज 7 दशक तक लखनऊ की 'रगों' में 'बहते' रहे अटल, हर सड़क पर बिछी हैं यादें अटल जी के निधन के शोक में आज यूपी में सार्वजनिक अवकाश, बाजार भी रहेंगे बंद पाकिस्‍तान भी होगा अटल जी के अंतिम संस्‍कार में शामिल, यह नेता करेगा शिरकत भारत-पाक संबंधों के सुधार के लिए वाजपेयी जी के प्रयासों को हमेशा याद किया जाएगा : इमरान खान पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन, शोक में डूबा देश एम्स में पूर्व PM वाजपेयी को देखने पहुंचे वेंकैया नायडू-अमित शाह, हालत बेहद नाजुक अटल बिहारी वाजपेयी को देखने AIIMS पहुंच सकते हैं सीएम योगी आदित्यनाथ देवरिया शेल्‍टर होम: SP देवरिया के साथ हटाए गए CO सदर, विभागीय जांच के आदेश

सरकारी बैंक बैंक ऑफ बड़ौदा ने लोन पर ब्याज की दरें बढ़ा दी हैं. बैंक ने MCLR (मार्जिनल कॉस्ट बेस्ड लेंडिंग रेट्स) में 0.05 फीसदी का इजाफा किया है. इस फैसले से ग्राहकों की होम, कार और पर्सनल लोन ईएमआई बढ़ जाएंगी. आपको बता दें कि नर्इ दरें शनिवार से लागू हो गर्इ हैं. इससे पहले एसबीआई समेत कई बैंकों ने ब्याज दरें बढ़ाने का ऐलान किया है.

बैंक ने बढ़ाई ब्याज दरें- बैंक ने विभिन्न अवधि के लोनों पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है. इस बैंक के ग्राहकों को अब एक महीने, तीन महीने, छह महीने और एक साल के लोन पर 0.05 फीसदी ज्यादा ब्याज देना पड़ेगा. ब्याज की दरें बढ़कर क्रमशः 8.5 फीसदी, 8.15 फीसदी, 8.35 फीसदी और 8.50 फीसदी हो गर्इ हैं. बैंक हर महीने अपने एमसीएलआर की समीक्षा करते हैं. बाजार की मौजूदा स्थितियों को देखते हुए ये इन्हें घटाने या बढ़ाने का फैसला करते हैं.

RBI भी बढ़ा चुका है ब्याज दरें-जून में भारतीय रिजर्व बैंक ने रेपो रेट में एक चौथार्इ फीसदी की बढ़ोतरी की थी. इसके बाद तमाम बैंकों ने अपने एमसीएलआर को बढ़ाया था. केंद्रीय बैंक की ओर से ब्याज दरों को बढ़ाए जाने की आशंका के चलते भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआर्इ) सहित कुछ बैंकों ने तो पहले ही ब्याज दरों को बढ़ाने का एलान कर दिया था. 

आपको बता दें कि रेपो रेट वह दर होती है जिस पर आरबीआर्इ बैंकों को कर्ज देता है. इसमें बढ़ोतरी होने पर अक्सर बैंक अपनी ब्याज दरों को बढ़ा देते हैं. कारण यह है कि इससे उनके फंड की लागत बढ़ जाती है. 

खबर हटके | और पढ़ें


त्य्र

...

फ्द्ग्फ्ग्द

...

ग्ज्ग्फ्ज

...

वीडियो | और पढ़ें


Copyright © 2017 Indian Live 24 Limited.
Visitors . 29480