बड़ी ख़बरें

लखनऊ विश्वविद्यालय मामला : राज्यपाल से मिला सपा नेताओं का प्रतिनिधिमंडल इस मामले में शाहरुख पर बिल्कुल भरोसा नहीं करतीं गौरी खान! तीसरे टी20 में रोहित शर्मा नहीं, 18 गेंदों ने किया इंग्लैंड का 'काम-तमाम'! थाईलैंडः बौद्ध भिक्षु रह चुका है गुफा में फंसा कोच, बच्चों को इतने दिन यूं रखा जिंदा ब्रिटेन में घर मेरे नाम पर नहीं, कोई इन्‍हें छू भी नहीं सकता: विजय माल्‍या कुख्यात डॉन मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में गोली मारकर हत्या, योगी ने दिए न्यायिक जांच के आदेश बुरहान की दूसरी बरसी पर हिज्बुल में शामिल हुआ IPS ऑफिसर का भाई, मेडिकल की कर रहा था पढ़ाई नाम में क्‍या रखा है? इन आशा वर्कर्स से पूछिए जो इसी नाम का कंडोम बांटती हैं तो ऐसे प्रेम प्रकाश सिंह बन गया माफिया डॉन 'मुन्ना बजरंगी', ये अब तक की 'पूरी कहानी' द. कोरियाई राष्ट्रपति के साथ आज नोएडा आ रहे पीएम मोदी, देंगे सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री की सौगात

फेसबुक  के को-फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति वारेन बफे को पीछे छोड़ दिया है. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक,  ई-कॉमर्स कंपनी अमेज़न के संस्थापक जेफ बेजोस और माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स उनसे आगे हैं. शुक्रवार को फेसबुक के शेयर में आई 2.4 फीसदी की तेजी से मार्क जुकरबर्ग की संपत्ति में बड़ा उछाल आया है. आपको बता दें कि दुनिया के टॉप-3 अमीर टेक्नोलॉजी कारोबार से जुड़े हैं.

34 साल के जुकरबर्ग की संपत्ति- ब्लूमबर्ग इंडेक्स के मुताबिक, जुकरबर्ग की संपत्ति वारेन बफे से  2536.4 करोड़ रुपये ज्यादा हो गई है. जुकरबर्ग की कुल संपत्ति फिलहाल 8160 करोड़ डॉलर (5.55 लाख करोड़ रुपये) है. आपको बता दें कि वारेन बफे दुनिया के सबसे कामयाब निवेशक है. उन्होंने, कंपनियों के शेयरों में निवेश कर कमाई की हैं. उनकी कंपनी का नाम बर्कशायर हैथवे है.

नए जमाने के करोड़पति-ब्लूमबर्ग इंडेक्स के अनुसार टेक्नोलॉजी से जुड़े लोगों की सम्पति 5 ट्रिलियन डॉलर से अधिक है. जो कि किसी भी अन्य क्षेत्र से अधिक है.

साल की शुरुआत में जकरबर्ग को हुआ था नुकसान-डाटा लीक मामले के बाद फेसबुक मालिक मार्क जकरबर्ग का शेयर 15 फीसदी से ज्यादा टूट गया था, और वह अमीरों की लिस्ट में सातवें नंबर पर आ गए थे. लेकिन इसके फेसबुक ने डेटा लीक को लेकर कड़े कदम उठाने की बात कहीं, जिससे निवेशकों का भरोसा बढ़ा और इसीलिए शेयर में तेजी जारी है.

खबर हटके | और पढ़ें


त्य्र

...

फ्द्ग्फ्ग्द

...

ग्ज्ग्फ्ज

...

वीडियो | और पढ़ें


Copyright © 2017 Indian Live 24 Limited.
Visitors . 144329