बड़ी ख़बरें

बीजेपी हेडक्वार्टर लाया गया वाजपेयी का पार्थिव शरीर, शाम 4 बजे होगा अंतिम संस्कार अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में सुप्रीम कोर्ट में आज 1 बजे तक ही होगा कामकाज 7 दशक तक लखनऊ की 'रगों' में 'बहते' रहे अटल, हर सड़क पर बिछी हैं यादें अटल जी के निधन के शोक में आज यूपी में सार्वजनिक अवकाश, बाजार भी रहेंगे बंद पाकिस्‍तान भी होगा अटल जी के अंतिम संस्‍कार में शामिल, यह नेता करेगा शिरकत भारत-पाक संबंधों के सुधार के लिए वाजपेयी जी के प्रयासों को हमेशा याद किया जाएगा : इमरान खान पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन, शोक में डूबा देश एम्स में पूर्व PM वाजपेयी को देखने पहुंचे वेंकैया नायडू-अमित शाह, हालत बेहद नाजुक अटल बिहारी वाजपेयी को देखने AIIMS पहुंच सकते हैं सीएम योगी आदित्यनाथ देवरिया शेल्‍टर होम: SP देवरिया के साथ हटाए गए CO सदर, विभागीय जांच के आदेश

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में बुधवार शाम आई तेज आंधी, बारिश और बिजली गिरने से अलग-अलग जिलों में 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हैं. सूबे के सीतापुर, फ़ैजाबाद, चित्रकूट, गोंडा, हरदोई, कौशांबी और कन्नौज जिले में आंधी और बारिश ने जमकर कहर बरपाया.

अवध क्षेत्र में सात लोगों की मौत हो गई. अकेले सीतापुर में चार, गोंडा में दो और फ़ैजाबाद में एक की मरने की सूचना है. जबकि कन्नौज व कौशांबी में दो-दो और हरदोई में एक की जान चली गई.

गोंडा जिले के नवाबगंज क्षेत्र के अंबरपुर गांव में तेज आंधी की वजह से पेड़ की डाल गिरने से दो चचेरी बहनें कोमल व श्वेता की दबकर मौत हो गई. सीतापुर जिले के सदरपुर क्षेत्र के धर्मपुर में छप्पर की दीवार गिरने से अरबी (20) की मौत हो गई. वहीं, सदरपुर क्षेत्र के सद्दूपुर में टीनशेड व दीवार गिरने से नजर मोहम्मद के पुत्र सुहेल (12) की दबकर मौत हो गई. महोली में छत से गिरकर भन्नू की जान चली गई.

दूसरी तरफ फ़ैजाबाद के कैंट क्षेत्र में पेड़ गिरने से मुमताज नगर निवासी श्रीमती (45) की मौत हो गई. वहीं, अयोध्या में 50 से अधिक पेड़ धराशायी हो गए, जबकि छह से अधिक लोग जख्मी हुए हैं.

मानसून के तेवर कमजोर
देश के उत्तरी व उत्तर-पश्चिमी इलाके में सक्रिय चक्रवात की वजह से मानसून की रफ़्तार धीमी हो गई है. जिसकी वजह से यूपी में मानसून चार से पांच दिन की देरी से पहुँचने की संभावना है. आंचलिक मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि वैसे तो यूपी में मानसून 15 जून करीब दश्तक देता है. लेकिन पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जारी उठापठक की वजह से इसकी रफ़्तार धीमी हुई है.

खबर हटके | और पढ़ें


त्य्र

...

फ्द्ग्फ्ग्द

...

ग्ज्ग्फ्ज

...

वीडियो | और पढ़ें


Copyright © 2017 Indian Live 24 Limited.
Visitors . 21907