बड़ी ख़बरें

तत्काल और कैंसिल टिकट के लिए रेलवे की नई शुरुआत, अब नहीं होगा आपको नुकसान भारत दुनिया का छठा सबसे अमीर देश, कुल संपत्ति 8,230 अरब डॉलर : रिपोर्ट राहुल गांधी के ‘प्लान बी’ ने पलट दी कर्नाटक की सियासी बाजी डीके शिवकुमार : वो कांग्रेस नेता, जिसकी वजह से कर्नाटक के CM बनेंगे कुमारस्वामी येदियुरप्पा के साथ ऐसा क्यों होता है? कर्नाटक जैसे 'सियासी संकट' में टूटने से कैसे बचाए जाते हैं विधायक? 55 घंटे में ही गिर गयी कर्नाटक में बीजेपी की सरकार, येदियुरप्पा ने दिया मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा कर्नाटक में आज बीजेपी की अग्निपरीक्षा, जानिए कैसे होगा फ्लोर टेस्ट इलाहाबाद: अखाड़ा परिषद नहीं करेगा कुंभ में शाही स्नान का बहिष्कार काशी में अब श्रद्धालु 'क्रूज' पर बैठकर देख सकेंगे विश्व-प्रसिद्ध गंगा आरती

नई दिल्ली: कर्नाटक में वोटों की गिनती के बाद से ही शुरू हुआ नाटक अभी खत्म होता दिखाई नहीं दे रहा है. लगभग 48 घंटे के सियासी उतार-चढ़ाव के बाद प्रदेश में आखिरकार बीजेपी की सरकार बन गई है. बीजेपी के बीएस येदियुरप्पा ने आज सीएम पद की शपथ ले कर कुर्सी संभाल ली है. इस बीच नव-निर्वाचित विधायकों को लेकर एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्मस (ADR)- इलेक्शन वॉच की ताजा रिपोर्ट ने सभी को चौंका दिया है.  

ADR ने कर्नाटक में नव-निर्वाचित विधायकों के हलफनामों की समीक्षा कर रिपोर्ट जारी की है. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नव-निर्वाचित विधायकों में 97 परसेंट (215) विधायक करोड़पति हैं. सबसे अमीर विधायकों की सूचि में टॉप पर कांग्रेस के तीन विधायक हैं. 

ये हैं सबसे अमीर विधायक
रिपोर्ट के मुताबिक होसकोट से चुनाव जीतने वाले एम नागाराजू 1015 करोड़ की संपत्ति के साथ पहले नंबर पर हैं. इसके बाद 840 करोड़ की संपत्ति के मालिक डीके शिवकुमार अमीर विधायकों की फेहरिस्त में दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने कनकपुरा सीट से जीत हासिल की है. बात करें कर्नाटक के तीसरे सबसे अमीर विधायक की तो यह बाजी भी कांग्रेस ने ही मारी है. इस स्थान पर सुरेश बीएस हैं. इन्होंने हलफनामें में बताया है कि इनके पर कुल 416 करोड़ रुपए की संपत्ति है. 

कांग्रेस के 99% विधायक करोड़पति
रिपोर्ट की मानें तो कर्नाटक के नव-निर्वाचित विधायकों में 97 परसेंट विधायक करोड़पति हैं. इस हिसाब से हर विधायक की औसत संपत्ति 35 करोड़ है. ADR के रिपोर्ट के हवाले से NDTV की एक रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि कांग्रेस के 99 परसेंट नव-निर्वाचित विधायक करोड़पति हैं. जिनमें हर विधायक की औसत संपत्ति 60 करोड़ है. 

भाजपा के 98% विधायक करोड़पति
वहीं, बात करें भाजपा के नव-निर्वाचित करोड़पति विधायकों की तो वह कांग्रेस से एक कदम पीछे यानी कि 98 परसेंट पर हैं. जबकि इन विधायकों की औसत संपत्ति 17 करोड़ है. लिस्ट में सबसे अमीर भाजपा विधायक उदय बी गरुदाचर हैं. इनकी संपत्ति 196 करोड़ है. 

तीसरे नंबर पर जेडीएस
जेडीएस में 95 परसेंट नव-निर्वाचित विधायक करोड़पति हैं. रिपोर्ट की मानें तो जेडीएस अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी के पास 167 करोड़ की संपत्ति है.

खबर हटके | और पढ़ें


त्य्र

...

फ्द्ग्फ्ग्द

...

ग्ज्ग्फ्ज

...

वीडियो | और पढ़ें


Copyright © 2017 Indian Live 24 Limited.
Visitors . 128892