बड़ी ख़बरें

बीजेपी हेडक्वार्टर लाया गया वाजपेयी का पार्थिव शरीर, शाम 4 बजे होगा अंतिम संस्कार अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में सुप्रीम कोर्ट में आज 1 बजे तक ही होगा कामकाज 7 दशक तक लखनऊ की 'रगों' में 'बहते' रहे अटल, हर सड़क पर बिछी हैं यादें अटल जी के निधन के शोक में आज यूपी में सार्वजनिक अवकाश, बाजार भी रहेंगे बंद पाकिस्‍तान भी होगा अटल जी के अंतिम संस्‍कार में शामिल, यह नेता करेगा शिरकत भारत-पाक संबंधों के सुधार के लिए वाजपेयी जी के प्रयासों को हमेशा याद किया जाएगा : इमरान खान पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन, शोक में डूबा देश एम्स में पूर्व PM वाजपेयी को देखने पहुंचे वेंकैया नायडू-अमित शाह, हालत बेहद नाजुक अटल बिहारी वाजपेयी को देखने AIIMS पहुंच सकते हैं सीएम योगी आदित्यनाथ देवरिया शेल्‍टर होम: SP देवरिया के साथ हटाए गए CO सदर, विभागीय जांच के आदेश

प्रतापगढ़, प्रतापगढ़ के टॉपर छात्र आकाश द्विवेदी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा दिए गए 1 लाख रुपए के चेक बाउंस हो जाने पर सियासत भी शुरू हो गई है. मामले में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आज़म खान ने गुरुवार को योगी सरकार पर हमला किया. उन्होंने कहा कि योगी जी पूरे पोलिटिकल सिस्टम को रिप्रेजेंट करते हैं और किसी सरकार के मुख्यमंत्री या सिस्टम के जरिए दिया गया चेक बाउंस हो जाए यह किसी सरकार के लिए शर्म की बात है.

आजम खान ने कहा कि वह अपनी विधायक की तनख्वाह से से 1 लाख रुपए देने के लिए तैयार हैं, बस वह बच्चा ख्वाहिश ज़ाहिर करे. ताकि हम सियासत करने वालों के माथे पर यह कलंक ना लगे. आजम खान ने कहा अगर सरकार भी धोखा देंगीं, अगर सरकारें भी देश के लूटने वालों को भागने में मदद करेंगीं तो जाहिर है सरकारें नहीं कहलाएगी. सपा नेता ने कहा कि जब सरकार ही धोखा दे तो कानून क्या करेगा. जब 302, डकैती और अपहरण के मुजरिम अपने मुकदमे खुद वापस ले लेंगे तो क्या होगा. आजम खान ने कहा कि मैं किसी का नाम नहीं ले रहा हूं लेकिन जो हुआ है वह बता रहा हूं.

बता दें प्रतापगढ़ के टॉपर आकाश द्विवेदी ने बोर्ड परीक्षा में आठवां स्थान हासिल किया. उसे प्रदेश सरकार की तरफ से सम्मानित किया गया. लेकिन अब पता चला है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा आकाश को दिया गया एक लाख रुपये का चेक बाउंस हो गया है. चेक बाउंस की खबर आने के बाद अधिकारियों में हड़कंप मच गया है. उधर मुख्यमंत्री द्वारा दिया 1 लाख रुपये का चेक बाउंस होने से आहत टापर छात्र आकाश द्विवेदी ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा से मामले में शिकायत की है.

आकाश ने कहा है पैसा नहीं मिलने वह बेहद दुखी है. उधर मामले में पता चला है कि डिप्टी सीएम ने टापर छात्र आकाश की शिकायत का संज्ञान लेते हुए उससे पूरा विवरण तलब कर लिया है. उधर चेक बाउंस होने और मामला डिप्टी सीएम तक पहुंचने के बाद जिले के अफसरों में हड़कंप मचा हुआ है.

यूपी बोर्ड हाई स्कूल का रिजल्ट 29 अप्रैल को जारी हुआ था. इस परिणाम में प्रतापगढ़ के सडवा ब्लाक के रहने वाले आकाश द्विवेदी ने जिला टॉप किया था. आकाश ने उत्तर प्रदेश में आठवां स्थान हासिल किया था. उसकी इस शानदार सफलता के बाद मुख्यमंत्री योगी ने 29 मई को लखनऊ में टॉपर्स का सम्मान किया था, जिसमें आकाश को भी सम्मानित किया गया था. इस दौरान 1 लाख रुपये का चेक आकाश को मुख्यमंत्री ने दिया था. चेक मिलने के बाद आकाश ने बैंक में चेक लगाया. लेकिन बाद में चेक बाउंस हो गया.

खबर हटके | और पढ़ें


त्य्र

...

फ्द्ग्फ्ग्द

...

ग्ज्ग्फ्ज

...

वीडियो | और पढ़ें


Copyright © 2017 Indian Live 24 Limited.
Visitors . 21860