बड़ी ख़बरें

बीजेपी हेडक्वार्टर लाया गया वाजपेयी का पार्थिव शरीर, शाम 4 बजे होगा अंतिम संस्कार अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में सुप्रीम कोर्ट में आज 1 बजे तक ही होगा कामकाज 7 दशक तक लखनऊ की 'रगों' में 'बहते' रहे अटल, हर सड़क पर बिछी हैं यादें अटल जी के निधन के शोक में आज यूपी में सार्वजनिक अवकाश, बाजार भी रहेंगे बंद पाकिस्‍तान भी होगा अटल जी के अंतिम संस्‍कार में शामिल, यह नेता करेगा शिरकत भारत-पाक संबंधों के सुधार के लिए वाजपेयी जी के प्रयासों को हमेशा याद किया जाएगा : इमरान खान पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन, शोक में डूबा देश एम्स में पूर्व PM वाजपेयी को देखने पहुंचे वेंकैया नायडू-अमित शाह, हालत बेहद नाजुक अटल बिहारी वाजपेयी को देखने AIIMS पहुंच सकते हैं सीएम योगी आदित्यनाथ देवरिया शेल्‍टर होम: SP देवरिया के साथ हटाए गए CO सदर, विभागीय जांच के आदेश

नोएडा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन सोमवार को नोएडा दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान वे यहां दुनिया की सबसे बड़ी सैमसंग मोबाइल फैक्ट्री का उद्घाटन करेंगे.

पीएम मोदी और दक्षिण कोरिया के दौरे को मद्देनजर रखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. रविवार को खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में सुरक्षा इंतजामों और कार्यक्रम स्थल पर तैयारियों का जायजा लिया.

कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति हवाई मार्ग से शाम 4 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे. दोनों ही नेताओं का यहां पर 20 मिनट तक रुकने का कार्यक्रम है. इसके बाद वे दिल्ली लौट जाएंगे.

सैमसंग की इस फैक्ट्री में 7 लाख मोबाइल फोन रोज बनाने की क्षमता होगी और सालाना 12 करोड़ मोबाइल फोन बनाए जाने का अनुमान है. नोएडा के सेक्टर-81 में यह नई यूनिट 5000 करोड़ रुपये के निवेश से तैयार हुई है.

सरकार की नोएडा-ग्रेटर नोएडा को देश का पहला मोबाइल ओपन एक्सचेंज क्लस्टर बनाने की योजना है. इसके तहत बड़ी मोबाइल कंपनियां यहां अपनी यूनिट्स लगाएंगी. इसके लिए राज्य सरकार वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के साथ करार कर चुकी है. एक रिपोर्ट के मुताबिक अगले कुछ साल में 10 हजार करोड़ रुपये निवेश आने की संभावना है, जबकि चार से पांच लाख रोजगार के अवसर पैदा होंगे.

सैमसंग की नई फैक्‍ट्री उसके 1997 में बनाए गए प्‍लांट के करीब है. पिछले साल जून में कंपनी ने 4915 करोड़ रुपये के निवेश का ऐलान किया था. इसके चलते कंपनी का उत्‍पादन दुगुना हो जाएगा. सैमसंग वर्तमान में 6.70 करोड़ फोन भारत में बना रही है और नए प्‍लांट के शुरू होने पर उसकी उत्‍पादन क्षमता बढ़कर 12 करोड़ फोन सालाना हो जाएगी.

खबर हटके | और पढ़ें


त्य्र

...

फ्द्ग्फ्ग्द

...

ग्ज्ग्फ्ज

...

वीडियो | और पढ़ें


Copyright © 2017 Indian Live 24 Limited.
Visitors . 21131