बड़ी ख़बरें

अखिलेश ने भाजपा की केंद्रीय सरकार को दिया ये ‘खास नाम’ उद्धव ने जारी किया CM फडणवीस का टेप, बीजेपी बोली- क्लिप से हुई छेड़छाड़ OPINION | चार साल में मजबूत हुआ ब्रांड मोदी पर अब भी है अच्छे दिन का इंतजार पंचकुला दंगे के पीछे था खुद राम रहीम का हाथ, अब चलेगा देशद्रोह का मुकदमा मेरठ की किनौनी शुगर मिल में विस्‍फोट, चार लोगों के मारे जाने की आशंका मोदी सरकार ने विकास के हर काम को धर्म और जाति से ऊपर उठकर देखा: CM योगी CBSE 12th result 2018: यूपी में मेघना, अनुष्का और बलबीर ने किया टाॅप PM मोदी के 4 साल पूरे होने पर बोलीं मायावती, हर मोर्चे पर फेल हुई केंद्र सरकार CBSE 12th Result 2018: आज आएगा बारहवीं का रिजल्ट, ऐसे करें cbse.nic.in पर चेक आयरलैंडः भारतीय महिला की मौत के 6 साल बाद गर्भपात कानून बदलने के लिए हुई वोटिंग

इंदौर:  पाकिस्‍तान से घर वापसी करने वाली गीता से शादी करने के लिए 30 लड़कों ने अपना बायोडाटा भेजा है. गीता की शादी को लेकर विदेश मंत्रालय खुद सारी देखरेख कर रहा है. बायोडाटा भेजने वाले 30 लड़कों में से गीता खुद किसी एक का चयन का अपना जीवनसाथी चुनेंगी. गीता जैसे ही लड़का फाइनल करेंगी उनकी शादी करा दी जाएगी. गीता फिलहाल मूक-बधिर सेंटर में रह रही हैं. 

विदेश मंत्रालय की मंत्री सुषमा स्‍वराज की कोशिशों के बाद गीता को पाकिस्‍तान से भारत लाया गया. अब खुद सुषमा स्‍वराज गीता की शादी कराने में भी मुख्‍य भूमिका निभा रही हैं. देश के कई हिस्‍सों से गीता से शादी करने के इच्‍छुक लड़कों ने बायोडाटा भेजा है. इनमें गुजरात के एक सामान्‍य लड़के से लेकर कई मूक-बधिर लड़कों भी शामिल हैं. गीता जिस सेंटर में रह रही हैं वहां के संचालक इस शादी के लिए प्रयास कर रहे हैं. 

विदेश मंत्रालय कराएगा स्‍वयंवर 
शादी के लिए आए 30 बायोडाटा को सुषमा स्‍वराज के ऑफिस पहुंचा दिया गया है. रिपोर्ट की मानें तो गीता एक लड़के से मिल भी चुकी हैं. लेकिन गीता कुछ और लड़कों से मिलने के बाद अपना योग्‍य जीवनसाथी चुनना चाहती हैं. बता दें कि मूक-बधिर सेंटर की ओर से करीब एक साल पहले विदेश मंत्रालय को खबर दी गई थी कि गीता शादी करना चाहती हैं. 

तीन साल पहले आई थीं देश वापस 
2015 में विदेश मंत्रालय ने गीता की पाकिस्‍तान से घर वापसी कराई थी. इस बीच कई लोगों ने गीता के माता-पिता होने का दावा किया जिसके लिए सरकार ने डीएनए टेस्‍ट भी कराए. लेकिन अभी तक गीता के पैरेंट्स का पता नहीं चल पाया है. 

खबर हटके | और पढ़ें


त्य्र

...

फ्द्ग्फ्ग्द

...

ग्ज्ग्फ्ज

...

वीडियो | और पढ़ें


Copyright © 2017 Indian Live 24 Limited.
Visitors . 130570