बड़ी ख़बरें

लखनऊ विश्वविद्यालय मामला : राज्यपाल से मिला सपा नेताओं का प्रतिनिधिमंडल इस मामले में शाहरुख पर बिल्कुल भरोसा नहीं करतीं गौरी खान! तीसरे टी20 में रोहित शर्मा नहीं, 18 गेंदों ने किया इंग्लैंड का 'काम-तमाम'! थाईलैंडः बौद्ध भिक्षु रह चुका है गुफा में फंसा कोच, बच्चों को इतने दिन यूं रखा जिंदा ब्रिटेन में घर मेरे नाम पर नहीं, कोई इन्‍हें छू भी नहीं सकता: विजय माल्‍या कुख्यात डॉन मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में गोली मारकर हत्या, योगी ने दिए न्यायिक जांच के आदेश बुरहान की दूसरी बरसी पर हिज्बुल में शामिल हुआ IPS ऑफिसर का भाई, मेडिकल की कर रहा था पढ़ाई नाम में क्‍या रखा है? इन आशा वर्कर्स से पूछिए जो इसी नाम का कंडोम बांटती हैं तो ऐसे प्रेम प्रकाश सिंह बन गया माफिया डॉन 'मुन्ना बजरंगी', ये अब तक की 'पूरी कहानी' द. कोरियाई राष्ट्रपति के साथ आज नोएडा आ रहे पीएम मोदी, देंगे सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री की सौगात

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली 28 जून को होने जा रही है. बीजेपी इस रैली के लिए युद्धस्तर पर तैयारियां कर रही है. बता दें कि संत कबीर नगर यानी मगहर वही जगह है, जहां तमाम सामाजिक मान्यताओं को तोड़ते हुए संत कबीर दास ने अंतिम सांस ली थी. दरअसल भारतीय समाज में यह मान्यता है कि काशी में मरने वाले को स्वर्ग और मगहर में मरने वाले को नर्क मिलता है.

इसी पर कबीर दास ने कहा था कि...

क्या काशी क्या ऊसर मगहर, राम हृदय बस मोरा, 
जो कासी तन तजै कबीरा, रामे कौन निहोरा.

(यानी काशी हो या फिर उजाड़ मगहर मेरे (कबीर के) लिए दोनों ही बराबर हैं क्योंकि मेरे हृदय में राम बसे हैं. अगर कबीर की आत्मा काशी में इस तन को त्यागकर मुक्ति प्राप्त कर ले तो इसमें राम का कौन सा एहसान है.)

पीएम मोदी की हर महीने यूपी में एक रैली की तैयारी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर माना जा रहा है कि मिशन 2019 में जुटी बीजेपी के अभियान में इस बार कबीर का नाम भी जुड़ जाएगा. इसका उसे लाभ मिलेगा. दरअसल कबीर को दलितों, पिछड़ों, शोषितों, साम्प्रदायिक सौहार्द और सामाजिक एकता का मसीहा माना जाता रहा है. मगहर में रैली के बाद पीएम मोदी के चुनाव अभियान का चक्र शुरू हो जाएगा. बीजेपी की योजना है कि इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हर महीने यूपी में कम से कम एक रैली हो.

इसी क्रम में अगली रैली आजमगढ़ में होने की भी बात चल रही है. जुलाई में होने वाली इस रैली में कहा जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास कर सकते हैं. उधर पीएम मोदी की रैली की तैयारियों को लेकर बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक रखी है. खुद प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पांडेय और प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल मगहर का दौरा कर चुके हैं. रैली को लेकर डॉ महेंद्र नाथ पांडेय कहते हैं कि कबीरदास जी समता और समरसता के प्रतिनिधि संत हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संतकबीर दास जी को नमन और वंदन करने मगहर आ रहे हैं.

दलित राजनीति को लेकर स्थिति मजबूत कर रही बीजेपी 
दरअसल लोकसभा उपचुनावों में गठबंधन के सामने करारी शिकस्त के बाद से बीजेपी ने जातिगत राजनीति पर स्थित मजबूत करनी शुरू कर दी है. इसी क्रम में  सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी पिछले दिनों दलित आरक्षण को लेकर विपक्ष पर हमला किया. उन्होंने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय और जामिया में दलितों को आरक्षण दिलाने के लिए कोई आवाज नहीं उठती. इसी क्रम में पिछले दिनों बीजेपी की तरफ से एससी वित्त एवं विकास निगम अध्यक्ष लालजी निर्मल ने प्रमोशन में आरक्षण को लेकर समाजवादी पार्टी पर हमला किया था. उन्होंने कहा कि यूपी में लाखों कार्मिक रिवर्ट कर दिए गए थे. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव के मैनिफेस्टो में घोषित किया था कि वह प्रमोशन में आरक्षण के खिलाफ हैं. उन्हें अब अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए.

पीएम की रैली से बढ़ेगी विपक्ष की परेशानी: बीजेपी
बीजेपी के प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी कहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोग सुनना चाहते हैं, नजदीक से देखना चाहते हैं. खुद पीएम लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हैं. इसीलिए वह खुद जनता के बीच पहुंच रहे हैं. उन्होंने कहा कि इसी तरह से पीएम मोदी अब लगातार कार्यक्रमों, रैलियों में हिस्सा लेते रहेंगे. जाहिर है कि भविष्य में विपक्ष के लोगों के लिए परेशानी बढ़ेगी. वहीं कबीर के नाम और दलित राजनीति पर बीजेपी के बढ़ते कदम पर शलभ ​मणि ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सभी महापुरुषों का सम्मान करती है. हमारे लिए वे किसी भी जाति या धर्म के नहीं है.



खबर हटके | और पढ़ें


लखीमपुर खीरी, आपने पुलिस का असलहा गुम होते सुना होगा. वर्दी चोरी होते हुए सुनी होगी. गहने पैसे चोरी करते सुना होगा, पर पुलिस की पगार गुम होने की खबर...

आगरा, उत्तर प्रदेश के आगरा में सड़क निर्माण में भयंकर लापरवाही का मामला सामने आया है. यहां कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारियों ने एक सोते हुए कुत्ते के ऊपर ही सड़क बनवा दी. गर्म चारकोल और कंक्रीट की वजह से कुत्ते की मौके पर ही जान चली गई. पुलिस ने कंस्ट्रक्शन...

फैजाबाद, फैजाबाद जिला अस्पताल की एक तस्वीर हम आपको दिखाते हैं जिसको देखकर आपको लगेगा कि मानवों में भले ही मानवता कम होती जा रही है लेकिन मवेशियों में मानवता अभी भी बरकरार है. फैजाबाद जिला अस्पताल के जनरल वार्ड के सामने पड़े एक घायल पर आने जाने वाले लोगों...

वीडियो | और पढ़ें


Copyright © 2017 Indian Live 24 Limited.
Visitors . 144351