बड़ी ख़बरें

अखिलेश ने भाजपा की केंद्रीय सरकार को दिया ये ‘खास नाम’ उद्धव ने जारी किया CM फडणवीस का टेप, बीजेपी बोली- क्लिप से हुई छेड़छाड़ OPINION | चार साल में मजबूत हुआ ब्रांड मोदी पर अब भी है अच्छे दिन का इंतजार पंचकुला दंगे के पीछे था खुद राम रहीम का हाथ, अब चलेगा देशद्रोह का मुकदमा मेरठ की किनौनी शुगर मिल में विस्‍फोट, चार लोगों के मारे जाने की आशंका मोदी सरकार ने विकास के हर काम को धर्म और जाति से ऊपर उठकर देखा: CM योगी CBSE 12th result 2018: यूपी में मेघना, अनुष्का और बलबीर ने किया टाॅप PM मोदी के 4 साल पूरे होने पर बोलीं मायावती, हर मोर्चे पर फेल हुई केंद्र सरकार CBSE 12th Result 2018: आज आएगा बारहवीं का रिजल्ट, ऐसे करें cbse.nic.in पर चेक आयरलैंडः भारतीय महिला की मौत के 6 साल बाद गर्भपात कानून बदलने के लिए हुई वोटिंग

नई दिल्ली: कर्नाटक में वोटों की गिनती के बाद से ही शुरू हुआ नाटक अभी खत्म होता दिखाई नहीं दे रहा है. लगभग 48 घंटे के सियासी उतार-चढ़ाव के बाद प्रदेश में आखिरकार बीजेपी की सरकार बन गई है. बीजेपी के बीएस येदियुरप्पा ने आज सीएम पद की शपथ ले कर कुर्सी संभाल ली है. इस बीच नव-निर्वाचित विधायकों को लेकर एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्मस (ADR)- इलेक्शन वॉच की ताजा रिपोर्ट ने सभी को चौंका दिया है.  

ADR ने कर्नाटक में नव-निर्वाचित विधायकों के हलफनामों की समीक्षा कर रिपोर्ट जारी की है. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नव-निर्वाचित विधायकों में 97 परसेंट (215) विधायक करोड़पति हैं. सबसे अमीर विधायकों की सूचि में टॉप पर कांग्रेस के तीन विधायक हैं. 

ये हैं सबसे अमीर विधायक
रिपोर्ट के मुताबिक होसकोट से चुनाव जीतने वाले एम नागाराजू 1015 करोड़ की संपत्ति के साथ पहले नंबर पर हैं. इसके बाद 840 करोड़ की संपत्ति के मालिक डीके शिवकुमार अमीर विधायकों की फेहरिस्त में दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने कनकपुरा सीट से जीत हासिल की है. बात करें कर्नाटक के तीसरे सबसे अमीर विधायक की तो यह बाजी भी कांग्रेस ने ही मारी है. इस स्थान पर सुरेश बीएस हैं. इन्होंने हलफनामें में बताया है कि इनके पर कुल 416 करोड़ रुपए की संपत्ति है. 

कांग्रेस के 99% विधायक करोड़पति
रिपोर्ट की मानें तो कर्नाटक के नव-निर्वाचित विधायकों में 97 परसेंट विधायक करोड़पति हैं. इस हिसाब से हर विधायक की औसत संपत्ति 35 करोड़ है. ADR के रिपोर्ट के हवाले से NDTV की एक रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि कांग्रेस के 99 परसेंट नव-निर्वाचित विधायक करोड़पति हैं. जिनमें हर विधायक की औसत संपत्ति 60 करोड़ है. 

भाजपा के 98% विधायक करोड़पति
वहीं, बात करें भाजपा के नव-निर्वाचित करोड़पति विधायकों की तो वह कांग्रेस से एक कदम पीछे यानी कि 98 परसेंट पर हैं. जबकि इन विधायकों की औसत संपत्ति 17 करोड़ है. लिस्ट में सबसे अमीर भाजपा विधायक उदय बी गरुदाचर हैं. इनकी संपत्ति 196 करोड़ है. 

तीसरे नंबर पर जेडीएस
जेडीएस में 95 परसेंट नव-निर्वाचित विधायक करोड़पति हैं. रिपोर्ट की मानें तो जेडीएस अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी के पास 167 करोड़ की संपत्ति है.



खबर हटके | और पढ़ें


बोधगया, बोधगया सीरियल ब्लास्ट मामले में चार साल 10 माह 12 दिन के बाद शुक्रवार एनआईए कोर्ट का फैसला आएगा. मॉर्निंग कोर्ट में साढ़े नौ बजे के बाद फैसला आने...

लखनऊ, उन्नाव रेप केस में सीबीआई को जांच करते करीब एक महीने से भी ज्यादा हो चुके हैं. सूत्रों के अनुसार सीबीआई के पास इस बात के 'ठोस सबूत' हैं, जिससे ये कहा जा सके कि पुलिस बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के साथ मिलकर काम कर रही थी.

बीजेपी विधायक...

हम हर दिन होने वाली घटनाओं को अपने दिमाग की तह में बिठा लेते हैं, समय बितने के साथ कभी-कभी हम उनको याद भी करते हैं. लेकिन हमारे याददाश्त की भी एक सीमा है.

वक्त के साथ-साथ हम बहुत सी बातें भूल भी जाते हैं. इसे मेमोरी लॉस कहते हैं और...

वीडियो | और पढ़ें


Copyright © 2017 Indian Live 24 Limited.
Visitors . 130590