बड़ी ख़बरें

समाजवादी पार्टी देश की सबसे अमीर क्षेत्रीय पार्टी, 32 दलों को पछाड़ा मदरसों में होगी NCERT पाठ्यक्रम से पढ़ाई, अब हिंदी-अंग्रेजी की भी तालीम योगी के विधायक के पास दुबई से आया मैसेज, मांगी गई 10 लाख की रंगदारी पीएम मोदी की बागपत सभा पर चुनाव आयोग पहुंची RLD, तत्काल रोक की मांग मंत्री राजभर के बेटे ने कहा, 'सरकार बनी तो रेप करने वाले का कटवा दूंगा हाथ!' केरल के एक कुएं से फैला निपाह वायरस! कर्नाटक में भी मिले दो संदिग्ध मरीज देवगौड़ा ने उद्धव ठाकरे को शपथ समारोह में बुलाया, वे बोले- उपचुनाव में बिजी हूं पटरियों के रास्ते दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने लगा शख्स, बाल-बाल बची जान शार्दुल को बैटिंग पर भेजने के पहले धोनी ने दिया था ये गुरुमंत्र और हो गया कमाल आज से शुरू करें ये 8 काम, बढ़ती महंगाई में भी नहीं होगी पैसों की टेंशन

मुंबई: सलामी बल्लेबाज जोस बटलर की 94 रनों की आक्रामक पारी की बदौलत राजस्थान ने रविवार को आईपीएल के 47वें मैच में मुंबई को सात विकेट से हराया. वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में राजस्थान के लिए बटलर ने 9 चौके और 5 छक्के लगाए. उन्होंने 53 गेंदों पर 94 रन बनाकर राजस्थान के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा. बटलर को उनकी धुआंधार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा, "हमें इस पिच पर 15-20 रन और बनाने चाहिए थे. पहले के मैचों में हमने बढ़िया बल्लेबाजी नहीं की. आज के मैच में भी हमने बढ़िया प्रदर्शन नहीं किया लेकिन मैं इस पर बहुत ज्यादा निराशा व्यक्त नहीं करूंगा क्योंकि हम अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं. हमें कुछ क्षेत्रों में कार्य करने की जरूरत है. हमें बाकी दो मैचों के लिए अपना मनोबल बनाए रखने की जरूरत है. लक्ष्य का बचाव करना आसान नहीं है लेकिन वह हमारे लिए कोई बहाना नहीं है. हमने यहां की परिस्थितियों को समझने के लिए बहुत क्रिकेट खेला है. बटलर शानदार फॉर्म में है. उसने हमें कोई मौका ही नहीं दिया." 

मैच के बाद बटलर ने अपनी शानदार पारी का राज खोला. बटलर ने कहा, "फॉर्म में आ गया हूं और इसे आगे भी कोशिश करूंगा. हमारे लिए करो या मरो की स्थिति थी. मैंने काफी समय मिडिल ऑर्डर में गुजारा है, इसलिए अंत तक बल्लेबाजी करने की कोशिश करता हूं. हमारे गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की. इस ग्राउंड और विकेट से परिचित था, इससे मुझे इतनी अच्छी पारी खेलने में मदद मिली. अगले मैच के लिए तैयार हूं." 

राजस्थान की शुरुआत खराब रही और मेहमान टीम ने पहला विकेट 10 रनों के अंदर ही गिर गया. सलामी बल्लेबाज डार्सी शॉर्ट तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का मुकाबला नहीं कर पाए और को चार के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए. इसके बाद, बटलर और कप्तान अजिंक्य रहाणे ने मोर्चा संभाला. बटलर ने मैदान के चारो ओर कलात्मक शॉट खेले, तो वहीं रहाणे ने एक छोर संभाले रखा. 

राजस्थान को दूसरा झटका रहाणे के रूप में लगा. उन्हें हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने आउट किया. रहाणे ने 36 गेंदों पर चार चौके की मदद से 37 रन बनाए. इसके बाद, युवा बल्लेबाज संजू सैमसन ने कैमियो जैसा रोल निभाया और बटलर का भरपूर साथ दिया. दोनों बल्लेबाज मिलकर राजस्थान को जीत के द्वार पर ले गए. हार्दिक पांड्या ने 26 के निजी स्कोर पर सैमसन को आउट लेकिन वह अपनी टीम की हार नहीं टाल सके. सैमसन ने अपनी पारी में दो चौके और दो छक्के लगाए, उन्होंने कुल 14 गेंदे खेली. बेन स्टोक्स (0) नाबाद वापस लौटे. मुंबई की ओर से हार्दिक पांड्या ने दो और जसप्रीत बुमराह ने एक विकेट लिया. इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई ने अपनी पहली पारी में 168 रन बनाए. 

खबर हटके | और पढ़ें


लखनऊ, उन्नाव रेप केस में सीबीआई को जांच करते करीब एक महीने से भी ज्यादा हो चुके हैं. सूत्रों के अनुसार सीबीआई के पास इस बात के 'ठोस सबूत' हैं,...

हम हर दिन होने वाली घटनाओं को अपने दिमाग की तह में बिठा लेते हैं, समय बितने के साथ कभी-कभी हम उनको याद भी करते हैं. लेकिन हमारे याददाश्त की भी एक सीमा है.

वक्त के साथ-साथ हम बहुत सी बातें भूल भी जाते हैं. इसे मेमोरी लॉस कहते हैं और...

अगर आप से कहा जाए कि आप आंखों पर पट्टी बांधकर किताब पढ़ें तो आप सोच में पड़ जाएंगे कि ऐसा कैसे मुमकिन है. बेशक ये दूसरों के लिए नामुमकिन सी चीज़ है पर अब्दुल बिलाल खान के लिए बाएं हाथ का खेल है. बिलाल आंखों पर पट्टी बांधकर ना...

वीडियो | और पढ़ें


Copyright © 2017 Indian Live 24 Limited.
Visitors . 129491