बड़ी ख़बरें

बीजेपी हेडक्वार्टर लाया गया वाजपेयी का पार्थिव शरीर, शाम 4 बजे होगा अंतिम संस्कार अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में सुप्रीम कोर्ट में आज 1 बजे तक ही होगा कामकाज 7 दशक तक लखनऊ की 'रगों' में 'बहते' रहे अटल, हर सड़क पर बिछी हैं यादें अटल जी के निधन के शोक में आज यूपी में सार्वजनिक अवकाश, बाजार भी रहेंगे बंद पाकिस्‍तान भी होगा अटल जी के अंतिम संस्‍कार में शामिल, यह नेता करेगा शिरकत भारत-पाक संबंधों के सुधार के लिए वाजपेयी जी के प्रयासों को हमेशा याद किया जाएगा : इमरान खान पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन, शोक में डूबा देश एम्स में पूर्व PM वाजपेयी को देखने पहुंचे वेंकैया नायडू-अमित शाह, हालत बेहद नाजुक अटल बिहारी वाजपेयी को देखने AIIMS पहुंच सकते हैं सीएम योगी आदित्यनाथ देवरिया शेल्‍टर होम: SP देवरिया के साथ हटाए गए CO सदर, विभागीय जांच के आदेश

जयपुर: हार की हैट्रिक के बाद जीत की राह पर लौटे राजस्थान को आज (11 मई) यहां इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2018) के 'करो या मरो' के मुकाबले में चेन्नई की मजबूत चुनौती का सामना करना है. लगातार तीन हार ने टीम की किस्मत लगभग तय कर दी है लेकिन इसके बावजूद राजस्थान की टीम ने यहां पिछले मैच में पंजाब को 15 रन से हराकर मामूली उम्मीद को जीवंत रखा है. राजस्थान को हालांकि अगर नॉकआउट में जगह बनानी है तो उसे अपने खेल के प्रत्येक पहलू में सुधार करने और बाकी मैचों में एकजुट होकर प्रदर्शन करने की जरुरत है. आज के मैच में राजस्थान के पास दोनों टीमों के बीच पुणे में हुए पिछले मैच में मिली 64 रन की हार का बदला चुकता करने का भी मौका होगा. 

मौजूदा सत्र में राजस्थान का प्रदर्शन काफी प्रभावी नहीं रहा है और टीम 10 मैचों में सिर्फ आठ अंक के साथ छठे स्थान पर चल रही है. प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीदें बरकरार रखने के लिए अजिंक्य रहाणे की अगुआई वाली टीम को आज के मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी. इस मैच में हार टीम को नॉकआउट की दौड़ से बाहर कर देगी. 

मेजबान टीम ने अपने मैदान पर वापसी की है जहां मौजूदा सत्र में उसने चार में से तीन जीत दर्ज की हैं और कल के मैच में यह संभवत: टीम के पक्ष में रहेगा. राजस्थान को मौजूदा सत्र में अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा है.

कप्तान अजिंक्य रहाणे और संजू सैमसम के औसत प्रदर्शन के अलावा टीम को इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और राहुल त्रिपाठी के खराब प्रदर्शन का नुकसान उठाना पड़ रहा है और टीम के बल्लेबाजों को सुपरकिंग्स की मजबूत टीम के खिलाफ एकजुट होकर प्रदर्शन करना होगा. 

इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर ने पंजाब के खिलाफ 58 गेंद में 82 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर आठ विकेट पर 158 रन तक पहुंचाया. टीम इसके बाद कृष्णप्पा गौतम, न्यूजीलैंड के स्पिनर ईश सोढ़ी और जोफ्रा आर्चर की बदौलत इस लक्ष्य का बचाव करने में सफल रही. 

दूसरी तरफ सीएसके की टीम 10 मैचों में 14 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है और बाकी बचे चार मैचों में एक जीत प्ले आफ में उसकी जगह पक्की कर देगी. दो साल के निलंबन के बाद वापसी कर रही चेन्नई की टीम कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में बेहतरीन फॉर्म में है. 

टीम के बल्लेबाज बेहतरीन फॉर्म में हैं लेकिन गेंदबाजी टीम की चिंता का सबब है. बेंगलुरु के खिलाफ पिछले मैच में हालांकि गेंदबाजों ने प्रभावित किया. टीम ने बेंगलुरुको नौ विकेट पर 127 रन पर रोकने के बाद चार विकेट से जीत दर्ज की. बाएं हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा ने 18 रन देकर तीन जबकि अनुभवी हरभजन सिंह ने 22 रन देकर दो विकेट चटकाए. 

लुंगी एनगिडी, डेविड विली और शार्दुल ठाकुर की तेज गेंदबाजी जोड़ी को हालांकि चोटिल दीपक चाहर की गैरमौजूदगी में अधिक जिम्मेदारी लेनी होगी. चेन्नई के बल्लेबाज फॉर्म में हैं. अंबाती रायुडू, ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन, वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो, कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना ने समय-समय पर उम्दा पारियां खेली हैं. रायुडू 10 मैचों में 423 रन के साथ मौजूदा सत्र में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं. 

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने लंबे छक्कों के साथ एक बार फिर पुराने दिनों की याद ताजा करके आलोचकों को करार जवाब दिया है. वह तीन अर्धशतक के साथ अब तक 360 रन जोड़ चुके हैं और सर्वाधिक रन बनाने वालों की लिस्ट में सातवें स्थान पर हैं.

खबर हटके | और पढ़ें


लखीमपुर खीरी, आपने पुलिस का असलहा गुम होते सुना होगा. वर्दी चोरी होते हुए सुनी होगी. गहने पैसे चोरी करते सुना होगा, पर पुलिस की पगार गुम होने की खबर...

आगरा, उत्तर प्रदेश के आगरा में सड़क निर्माण में भयंकर लापरवाही का मामला सामने आया है. यहां कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारियों ने एक सोते हुए कुत्ते के ऊपर ही सड़क बनवा दी. गर्म चारकोल और कंक्रीट की वजह से कुत्ते की मौके पर ही जान चली गई. पुलिस ने कंस्ट्रक्शन...

फैजाबाद, फैजाबाद जिला अस्पताल की एक तस्वीर हम आपको दिखाते हैं जिसको देखकर आपको लगेगा कि मानवों में भले ही मानवता कम होती जा रही है लेकिन मवेशियों में मानवता अभी भी बरकरार है. फैजाबाद जिला अस्पताल के जनरल वार्ड के सामने पड़े एक घायल पर आने जाने वाले लोगों...

वीडियो | और पढ़ें


Copyright © 2017 Indian Live 24 Limited.
Visitors . 21534