बड़ी ख़बरें

बीजेपी हेडक्वार्टर लाया गया वाजपेयी का पार्थिव शरीर, शाम 4 बजे होगा अंतिम संस्कार अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में सुप्रीम कोर्ट में आज 1 बजे तक ही होगा कामकाज 7 दशक तक लखनऊ की 'रगों' में 'बहते' रहे अटल, हर सड़क पर बिछी हैं यादें अटल जी के निधन के शोक में आज यूपी में सार्वजनिक अवकाश, बाजार भी रहेंगे बंद पाकिस्‍तान भी होगा अटल जी के अंतिम संस्‍कार में शामिल, यह नेता करेगा शिरकत भारत-पाक संबंधों के सुधार के लिए वाजपेयी जी के प्रयासों को हमेशा याद किया जाएगा : इमरान खान पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन, शोक में डूबा देश एम्स में पूर्व PM वाजपेयी को देखने पहुंचे वेंकैया नायडू-अमित शाह, हालत बेहद नाजुक अटल बिहारी वाजपेयी को देखने AIIMS पहुंच सकते हैं सीएम योगी आदित्यनाथ देवरिया शेल्‍टर होम: SP देवरिया के साथ हटाए गए CO सदर, विभागीय जांच के आदेश

देहरादून : अफगानिस्तान ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन कर बांग्लादेश को हराकर अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप करते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज की. गुरुवार को तीसरे एवं आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में स्पिनर राशिद खान की बेहतरीन गेंदबाजी की मदद से अफगानिस्तान ने  में बांग्लादेश को एक रन से हरा दिया और सरीज 3-0 से जीत ली. अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 145 रन बनाए. इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 144 रन ही बना सकी.

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को कड़ी टक्कर दी. हालांकि राशिद की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे पूरी टीम पस्त हो गई और बेहद रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान ने मैच एक रन से जीत लिया. आखिरी ओवर में बांग्लादेश को जीत के लिए 9 रन की जरूरत थी. लेकिन राशिद खान ने इस ओवर में केवल सात देकर टीम को एक रन से जीत दिला दी.

बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा रन मुश्फिकुर रहीम ने बनाए जिन्होंने केवल 37 गेंद पर ही 46 रन बनाए लेकिन वे आखिरी ओवर की पहली ही गेंद पर राशिद खान का शिकार बन गए. उन्हें नजीबुल्लाह ने कैच किया.  

उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज भारत में हुई क्योंकि अभी भारत ही अफगानिस्तान का मेजबान देश होगा. 

अच्छी शुरुआत नहीं मिली बांग्लादेश को
उससे पहले 145 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम को पहले दो ओवर में अच्छी शुरुआत मिली लेकिन तमीम इकबाल केवल पांच रन बनाकर ही आउट हो गए. जिसके बाद बांग्लादेश के विकेट गिरने लगे. सौम्य सरकार (15) और लिटोन दास (12) ने तेजी से रन बनाने की कोशिश तो की लेकिन दोनों ही रनआउट हो गए. इसके बाद कप्तान शाकिब उल हसन भी केवल 10 रन बनाकर आउट हो गए. मेहमूदुल्ला ने मुश्फिकुर का साथ देते हुए 38 गेंदों पर 45 रन बनाए लेकिन वे भी रन आउट हो गए. अफगानिस्तान के लिए राशिद खान ने 4 ओवर में 24 रन देकर एक विकेट लिया. 

बड़ा स्कोर नहीं बना सकी अफगानिस्तान
सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी अफगानिस्तानी टीम अच्छी शुरूआत का फायदा नहीं उठा सकी. टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला करने वाली टीम को मोहम्मद शहजाद (26 रन, तीन चौके और एक छक्का) और उस्मान गनी (19) ने मजबूत शुरूआत दी. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 46 गेंद में 55 रन की भागीदारी निभाई. लेकिन इसके बाद बांग्लादेशी गेंदबाजों ने लगातर ओवरों में दो झटके देकर विपक्षी टीम पर दबाव बना दिया. 

शहजाद पवेलियन लौटने वाले पहले खिलाड़ी रहे, जो आठवें ओवर में बायें हाथ के स्पिनर नजमुल इस्लाम की गेंद पर आउट हुए. गनी को थोड़ी परेशानी हो रही थी, वह भी अगले ही ओवर में चलते बने, जिससे 8.5 ओवर में टीम का स्कोर दो विकेट पर 59 रन हो गया. कप्तान असगर स्टैनिकजई ने 17 गेंद में तीन छक्कों की मदद से 27 रन का योगदान दिया, लेकिन वह 13 वें ओवर में आउट हुए. 

समीउल्लाह शेनवारी ने 28 गेंद में नाबाद 33 रन बनाए जबकि नजीबुल्लाह जद्रान ने अंत में 15 रन बनाए और अफगानिस्तान को 150 रन के करीब पहुंचाया. इस्लाम ने 18 रन देकर दो जबकि अबे जायेद ने 27 रन देकर दो विकेट प्राप्त किए. अफगानिस्तान ने पहले दो मैचों में क्रमश : 45 रन और छह विकेट से जीत दर्ज कर की थी.

खबर हटके | और पढ़ें


लखीमपुर खीरी, आपने पुलिस का असलहा गुम होते सुना होगा. वर्दी चोरी होते हुए सुनी होगी. गहने पैसे चोरी करते सुना होगा, पर पुलिस की पगार गुम होने की खबर...

आगरा, उत्तर प्रदेश के आगरा में सड़क निर्माण में भयंकर लापरवाही का मामला सामने आया है. यहां कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारियों ने एक सोते हुए कुत्ते के ऊपर ही सड़क बनवा दी. गर्म चारकोल और कंक्रीट की वजह से कुत्ते की मौके पर ही जान चली गई. पुलिस ने कंस्ट्रक्शन...

फैजाबाद, फैजाबाद जिला अस्पताल की एक तस्वीर हम आपको दिखाते हैं जिसको देखकर आपको लगेगा कि मानवों में भले ही मानवता कम होती जा रही है लेकिन मवेशियों में मानवता अभी भी बरकरार है. फैजाबाद जिला अस्पताल के जनरल वार्ड के सामने पड़े एक घायल पर आने जाने वाले लोगों...

वीडियो | और पढ़ें


Copyright © 2017 Indian Live 24 Limited.
Visitors . 26451