बड़ी ख़बरें

समाजवादी पार्टी देश की सबसे अमीर क्षेत्रीय पार्टी, 32 दलों को पछाड़ा मदरसों में होगी NCERT पाठ्यक्रम से पढ़ाई, अब हिंदी-अंग्रेजी की भी तालीम योगी के विधायक के पास दुबई से आया मैसेज, मांगी गई 10 लाख की रंगदारी पीएम मोदी की बागपत सभा पर चुनाव आयोग पहुंची RLD, तत्काल रोक की मांग मंत्री राजभर के बेटे ने कहा, 'सरकार बनी तो रेप करने वाले का कटवा दूंगा हाथ!' केरल के एक कुएं से फैला निपाह वायरस! कर्नाटक में भी मिले दो संदिग्ध मरीज देवगौड़ा ने उद्धव ठाकरे को शपथ समारोह में बुलाया, वे बोले- उपचुनाव में बिजी हूं पटरियों के रास्ते दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने लगा शख्स, बाल-बाल बची जान शार्दुल को बैटिंग पर भेजने के पहले धोनी ने दिया था ये गुरुमंत्र और हो गया कमाल आज से शुरू करें ये 8 काम, बढ़ती महंगाई में भी नहीं होगी पैसों की टेंशन

महाराष्ट्र (पालघर): अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप और अब आईपीएल में अपने खेल से लोगों को ध्यान खींचने वाले तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम में शामिल किया गया है. परिवार के लोग इस बात से खुश थे तभी एक बुरी खबर आई है. शार्दुल ठाकुर के मां-पिता एक सड़क दुर्घटना में चोटिल हो गए हैं. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबित शार्दुल ठाकुर के मां हंसा ठाकुर और पिता नरेंद्र ठाकुर मंलवार रात एक शादी समरोह में शामिल होकर घर लौट रहे थे, तभी रास्ते में उनकी बाइक फिसल गई और दोनों चोटिल हो गए. दोनों महाराष्ट्र के पालघर के शादी समारोह में गए थे. दोनों को धवले के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

फिलहाल शार्दुल ठाकुर आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे हैं. चेन्नई फ्रेंचाइजी ने उन्हें दो करोड़ 60 लाख रुपए देकर अपनी टीम में शामिल किया है. शार्दुल ने अभी सात मैचों में आठ विकेट लिए है और डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी कर कप्तान का दिल जीत लिया.

शार्दुल को मंगलवार शाम को ही इंग्लैंड दौरे पर वनडे टीम में शामिल किया गया है. इसके पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में भी वह भारतीय टीम का हिस्सा थे.

इसी साल मार्च में श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच में शार्दुल ठाकुर ने 4 विकेट लिए थे. हालांकि इसी मैच में उन्होंने एक ओवर में 27 रन भी खर्च किया था. 

नकल बॉल से विकेट चटकाते हैं शार्दुल
शार्दुल ठाकुर नकल बॉल से विकेट लेने में काफी माहिर माने जाते हैं. बैकअप तेज गेंदबाज होने की चुनौतियों के बारे में पूछने पर ठाकुर ने कहा था, ‘मैने पहले भी एक बात कही है कि मुझे चुनौतियों का सामना करना पसंद है. मैं इसे चुनौती की तरह ले रहा हूं.’ 

उन्होंने कहा था, ‘टीम में अगर बाकी सीनियर गेंदबाज नहीं है तो मुझे अतिरिक्त प्रयास करने होंगे. मैं पहले भी रणजी ट्राफी में मुंबई के लिये जहीर खान, धवल कुलकर्णी और अजित अगरकर की जगह खेल चुका हूं.’ भुवनेश्वर समेत कई भारतीय गेंदबाज ‘नकल बाल ’ (धीमी गेंद का एक प्रकार) खूब डाल रहे हैं जिसका इजाद जहीर खान ने किया था, लेकिन शार्दुल ठाकुर ने कहा कि उन्होंने यह कला खुद सीखी है. उन्होंने कहा, जहीर ने इसकी शुरुआत की, लेकिन मैंने उनके ज्यादा वीडियो नहीं देखे हैं. मुझे हमेशा से पता था कि गेंद पर पकड़ क्या होती है और मैने इसके बाद खुद इसे सीखा.

खबर हटके | और पढ़ें


लखनऊ, उन्नाव रेप केस में सीबीआई को जांच करते करीब एक महीने से भी ज्यादा हो चुके हैं. सूत्रों के अनुसार सीबीआई के पास इस बात के 'ठोस सबूत' हैं,...

हम हर दिन होने वाली घटनाओं को अपने दिमाग की तह में बिठा लेते हैं, समय बितने के साथ कभी-कभी हम उनको याद भी करते हैं. लेकिन हमारे याददाश्त की भी एक सीमा है.

वक्त के साथ-साथ हम बहुत सी बातें भूल भी जाते हैं. इसे मेमोरी लॉस कहते हैं और...

अगर आप से कहा जाए कि आप आंखों पर पट्टी बांधकर किताब पढ़ें तो आप सोच में पड़ जाएंगे कि ऐसा कैसे मुमकिन है. बेशक ये दूसरों के लिए नामुमकिन सी चीज़ है पर अब्दुल बिलाल खान के लिए बाएं हाथ का खेल है. बिलाल आंखों पर पट्टी बांधकर ना...

वीडियो | और पढ़ें


Copyright © 2017 Indian Live 24 Limited.
Visitors . 129482