बड़ी ख़बरें

बीजेपी हेडक्वार्टर लाया गया वाजपेयी का पार्थिव शरीर, शाम 4 बजे होगा अंतिम संस्कार अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में सुप्रीम कोर्ट में आज 1 बजे तक ही होगा कामकाज 7 दशक तक लखनऊ की 'रगों' में 'बहते' रहे अटल, हर सड़क पर बिछी हैं यादें अटल जी के निधन के शोक में आज यूपी में सार्वजनिक अवकाश, बाजार भी रहेंगे बंद पाकिस्‍तान भी होगा अटल जी के अंतिम संस्‍कार में शामिल, यह नेता करेगा शिरकत भारत-पाक संबंधों के सुधार के लिए वाजपेयी जी के प्रयासों को हमेशा याद किया जाएगा : इमरान खान पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन, शोक में डूबा देश एम्स में पूर्व PM वाजपेयी को देखने पहुंचे वेंकैया नायडू-अमित शाह, हालत बेहद नाजुक अटल बिहारी वाजपेयी को देखने AIIMS पहुंच सकते हैं सीएम योगी आदित्यनाथ देवरिया शेल्‍टर होम: SP देवरिया के साथ हटाए गए CO सदर, विभागीय जांच के आदेश

जौनपुर, आपने खाने के शौक़ीन तो बहुत देखे होंगे, लेकिन हम आपको एक ऐसे अजीब इंसान के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी पसंद सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. जी हां, जौनपुर का एक शख्स पिछले पंद्रह सालों से प्रतिदिन मिट्टी के साथ चूना खाता चला आ रहा है. इसके बावजूद भी वह बिल्कुल स्वस्थ है.

जौनपुर जिले के शाहगंज तहसील क्षेत्र के करीमपुर बिन्द गांव निवासी बरसातू वर्मा की उम्र  60 वर्ष है. बरसातू वर्मा पिछले 15-16 वर्षों से लोगों के बीच चर्चा का विषय बने हुए हैं. पिछले पंद्रह सालों से प्रतिदिन 3 से 4 किलो मिट्टी और 100 ग्राम चूना खाने वाले बरसातू आज भी तंदरूस्त हैं.

बरसातू की मानें तो एकबार उसे दमा की बीमारी हुई थी. दिल्ली में इलाज कराने के बाद भी ठीक नहीं हुआ. इसके बाद वह दिल्ली से अपने गांव वापस लौट आए. अचानक उसे मिट्टी खाने की इच्छा हुई. तभी से वह मिट्टी और चूना खाने लगा. उसका दमा रोग भी पूरी तरह ठीक हो गया.

मिट्टी और चूना खाने की बात सुनकर कोरिया से भी लोग उसे देखने आ चुके हैं और उसे सम्मानित भी कर चुके हैं. उसे मिट्टी खाना अच्छा लगता है और उसे कोई बीमारी भी नहीं है.

मिट्टी खाने वाले बरसातू के बारे में जब हमने आस-पास के लोगों से पूछा तो उनका कहना था कि वह उसे पिछले 15 सालों से मिट्टी और चूना खाते देख रहे हैं. उसे कुछ भी नहीं होता. वह एकदम हट्टा-कट्टा है.

इस बारे में डॉक्टर से भी राय ली कि क्या कोई इंसान मिट्टी खाकर भी जीवित रह सकता है? शाहगंज सीएचसी के जनरल फिजिशियन डॉ आरबी यादव ने कहा कि वह व्यक्ति मिट्टी के साथ चूना खाने का लती बन चुका है. उन्होंने कहा मिट्टी खाने से पेट में कीड़े पैदा होते हैं. जिसकी वजह से खून नही बन पाता है और इंसान बीमार हो जाता है. लेकिन यह व्यक्ति पिछले 15 वर्षों से खाता चला आ रहा है. जैसा कि वह बता रहा है कि उसे कोई बीमारी नहीं हुई अभी तक, तो यह हैबीचुअल होने की वजह से भी हो सकता है. जो आराम से उसे पचा ले रहा है.

खबर हटके | और पढ़ें


लखीमपुर खीरी, आपने पुलिस का असलहा गुम होते सुना होगा. वर्दी चोरी होते हुए सुनी होगी. गहने पैसे चोरी करते सुना होगा, पर पुलिस की पगार गुम होने की खबर...

आगरा, उत्तर प्रदेश के आगरा में सड़क निर्माण में भयंकर लापरवाही का मामला सामने आया है. यहां कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारियों ने एक सोते हुए कुत्ते के ऊपर ही सड़क बनवा दी. गर्म चारकोल और कंक्रीट की वजह से कुत्ते की मौके पर ही जान चली गई. पुलिस ने कंस्ट्रक्शन...

फैजाबाद, फैजाबाद जिला अस्पताल की एक तस्वीर हम आपको दिखाते हैं जिसको देखकर आपको लगेगा कि मानवों में भले ही मानवता कम होती जा रही है लेकिन मवेशियों में मानवता अभी भी बरकरार है. फैजाबाद जिला अस्पताल के जनरल वार्ड के सामने पड़े एक घायल पर आने जाने वाले लोगों...

वीडियो | और पढ़ें


Copyright © 2017 Indian Live 24 Limited.
Visitors . 26443