बड़ी ख़बरें

सामने आया 'यूपी के 'शिक्षा विभाग' का ये 'बड़ा गड़बड़झाला' , STF ने किया खुलासा, मचा हडकंप पुलिस भर्ती परीक्षा: एम-सील का इस्तेमाल कर बायोमेट्रिक मशीन को देते थे चकमा BJP-PDP गठबंधन टूटने की खुशी में सांसद पुनिया की फिसली जुबान, तिरंगे को बताया भाजपा का झंडा मेरठ के भाजपा नेता के जन्मदिन समारोह में हर्ष फायरिंग प्रमोशन में आरक्षण: यूपी में सियासी भूचाल की आहट, राज्य कर्मचारी भी बंटे ऑपरेशन ऑल आउट : BJP-PDP गठबंधन टूटते ही बना ली गई 180 आतंकियों की 'हिट लिस्ट' मुंबई जा रही फ्लाइट में है बम, बचा सकते हो तो बचा लो! UNESCO के महानिदेशक ने की राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की हत्या की निंदा पाकिस्तान : मतदान से पहले चुनाव आयोग ने दिया बड़े नेताओं को झटका, अब्बासी, इमरान खान के नामांकन पत्र खारिज तमिलनाडु की अनुकृति वास ने जीता मिस इंडिया का खिताब, मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने पहनाया ताज

लखनऊ, यूपी के सीतापुर में कुत्तों के कहर को भले ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने बेहद संजीदगी से लिया हो, लेकिन बुलंदशहर में सरकारी तंत्र की उदासीनता ने कुत्तों को आदमखोर बना दिया है. ताजा मामला बुलंदशहर के गांव हीरापुर का है. यहां एक 8 साल के मासूम को बाजार से घर लौटते समय कुत्तों ने घेर लिया और उसे फाड़ डाला. इस दौरान लोगों ने किसी तरह बच्चे की जान बचाई. आपको यह जानकर हैरत जरूर होगी कि जनपद के अलग-अलग हिस्सों में 24 घंटे के भीतर 150 लोगों को कुत्ते अपना शिकार बना चुके हैं.

इन आदमखोर कुत्तों को नियंत्रित करने की जिम्मेदारी नगर पालिकाओं की हैं लेकिन सिस्टम के लुंजपुंज रवैए के कारण कुत्तों को कंट्रोल करने की फुरसत किसी को नहीं है. बीमार अस्पताल को इलाज की जरूरत कुत्तों का शिकार मरीज इस उम्मीद के साथ अस्पताल में पहुंचता है ताकि उसको ट्रीटमेंट मिल जाएगा. लेकिन अस्पताल में कुत्तों की घूमती टोली को देखकर उसका हौंसला पस्त हो जाता है. बुलंदशहर मुख्यालय के सरकारी अस्पताल में कुत्तों के झुंड देखे जा सकते हैं. यहां आए दिन कुत्तों की बारात देखी जा सकती है. कई बार तो कुत्ते मरीज के बेड पर ही सवार हो जाते हैं.

जिला अस्पताल के डॉक्टर एमपी सिंह कहते हैं कि जिले भर से कुत्तों का शिकार हर रोज 125 से 150 लोग जिला अस्पताल में रैबीज का इंजेक्शन लगवाने के लिए आते हैं. इसमें बच्चों की भी खासा तादाद होती है, अस्पताल में पर्याप्त संख्या में रैबीज के टीकों का स्टॉक मौजूद हैं.

खबर हटके | और पढ़ें


त्य्र

...

फ्द्ग्फ्ग्द

...

ग्ज्ग्फ्ज

...

वीडियो | और पढ़ें


Copyright © 2017 Indian Live 24 Limited.
Visitors . 136967